हमीरपुर : आकाशीय बिजली से किशोर की मौत

परिजनों का रो रो कर बुरा हाल

हमीरपुर। झलोखर गांव में दोपहर में हुई बारिश के दौरान खेत में बकरी चरा रहे चरवाहे की आकाशी बिजली गिरने से एक किशोर की मौत हो गई तथा शरीर में पहने जींस पैंट तथा शर्ट व अंडरवियर के चिथड़े उड़ गए तथा समीप बैठी महिला भी चपेट में आकर झुलस गई तथा चार बकरियों की मौके पर मौत हो गई।

कुरारा थाना क्षेत्र के झलोखर गांव में दोपहर दो बजे के लगभग अचानक आसमान में तेज गर्जना के साथ बारिश आकाशीय बिजली बकरी चरा रहे अजीत 14 वर्ष पुत्र स्वर्गीय शिव प्रसाद साहू के ऊपर गिर गई जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई।

तथा उसके समीप बैठी आशा सोनकर 55 वर्ष पत्नी बिंद पाल सोन कर गंभीर रूप से झुलस गई तथा खेत में च र रही चार बकरियों की आकाशी बिजली की चपेट में आकर दर्दनाक मौत हो गई तथा थोड़ी दूर में जानवर चरा रहे अरविंद ने घटना की जानकारी गांव में दी तब ग्रामीण ट्रैक्टर लेकर घटनास्थल पर पहुंचे तथा घायल महिला को लादकर हाईवे किनारे लेकर आए तथा एंबुलेंस से इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर गए हैं वहीं मृतक चरवाहे का पंचनामा एस आई के के सिंह ने घटनास्थल पर जाकर भरा तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

अचानक हुई इस घटना से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है घटना की सूचना पाकर ग्रामीणों का हुजूम घटनास्थल के लिए दौड़ पड़ा।

मृतक के भाई राजकुमार ने बताया कि हम लोग चार भाई हैं दूसरे नंबर का जगराम तीसरे नंबर का जीतू तथा चौथे नंबर का तक अजीत और है हमारे पास दो बकरियां हैं इन्हीं को लेकर चराने आया था उसने बताया कि 6 माह पहले ही पिता शिव प्रसाद की मौत हुई थी।

जीविकोपार्जन के लिए पिता के नाम पर 2 बीघा कृषि भूमि है तथा मृतक कक्षा 6 तक पढ़ा था इसके आगे गरीबी के चलते नहीं पङ रहा था सरकारी मदद के नाम पर बीपीएल राशन कार्ड है कच्चा मकान है पात्र होने के बावजूद भी इस गरीब परिवार को कोई सहायता नहीं मिल पा रही है तथा मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण कर रहे।वहीं आशा सोनकर 55 वर्ष आकाशीय बिजली की चपेट में आकर झुलस गई इसकी दो बकरियों की मौत हो गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker