हमीरपुर : पुलिसिया कार्यवाही के भय से रातो रात नाले में फेंकी गई विस्फोटक सामग्री

भरुआ सुमेरपुर। बुधवार को देर रात सुमेरपुर कस्बे के मैथिली शरण गुप्त मार्ग में हुए धमाके के बाद अवैध ढंग से विस्फोटक सामग्री का कारोबार करने वाले लोग पुलिस कार्रवाई के भय से इसको रातों-रात घरों से निकालकर फेंकने में जुट गए हैं.

बीती रात कस्बे के मध्य से गुजरे करोडन नाले में सामग्री फेंकते समय एक बार फिर धमाका हो गया और कुछ ही देर में घटनास्थल पर लोगों का जमावड़ा लग गया.

घटना की सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर गई. परंतु कुछ हाथ नहीं लग सका है. गत बुधवार को मैथिलीशरण गुप्त मार्ग निवासी हरिनरायन उर्फ मनी गुप्ता की दुकान पर भयंकर विस्फोट हुआ था.

इस घटना में दुकानदार मनी गुप्ता गंभीर रूप से घायल हुआ था. उसका गंभीर हालत में रीजेंसी मे उपचार कराया जा रहा है. उसकी हालत अब भी नाजुक बनी हुई है.

इस घटना के बाद पुलिस की कार्रवाई तेज हो गई है. परिजन इस विस्फोट का कारण छोटा सिलेंडर फटना बता रहे हैं. लेकिन पुलिस के साथ किसी को यह बात हजम नहीं हो रही है.

चर्चा है कि घटनास्थल के आसपास की कई दुकानों में चोरी छुपे विस्फोटक सामग्री बेची जा रही थी. इस घटना के बाद सहमें दुकानदारों ने रात के अंधेरे मे पुलिस कार्रवाई से बचने की गरज के चलते इसको घरों से निकालकर फिंकवाना शुरू किया है.

बीती रात 11 बजे के आसपास कस्बे के मध्य से गुजरे करोडन नाले मे विस्फोटक सामग्री फेंकने से एक बार फिर धमाका हो गया. इससे अमिलिया थोक सहित नेशनल हाईवे से गुजर रहे वाहन चालक भी सहम गये. इसी बीच किसी ने पुलिस को सूचित कर दिया.

घटना की सूचना पाकर एस आई शनि कुमार चतुर्वेदी पुलिसबल के साथ मौके पर पंहुचे लेकिन उनके हाथ कुछ नही लगा.

मौके पर मौजूद लोगों ने धमाका होने की पुष्टि करते हुए पुलिस को बताया कि रात के अंधेरे में पुल के नीचे कुछ विस्फोटक जरुर फेंका गया है.

नीचे पत्थरों से टकराने के बाद धमाका हुआ है. सूत्रों का दावा है कि कुछ दुकानदार पुलिस की अग्रिम कार्यवाही से सहमकर घरों में छुपा कर रखी गई विस्फोटक सामग्री रात के अंधेरे में फिंकवाने में जुट गए हैं.

सूत्रों का दावा है कि पुलिस ने आसपास के मकानों में जल्द ही तलाशी अभियान चलाने की रणनीति तैयार की थी. जिसकी भनक दुकानदारों को लग गई और उन्होंने रातो रात विस्फोटक सामग्री घरों से निकालकर फिंकवा दी है.

अगर पुलिस ने दुकानदारों पर शिकंजा नहीं कसा तो निकट भविष्य में फिर से इस रिहायशी इलाके में विस्फोटक सामग्री एकत्र की जा सकती है. जो कभी भी बड़ी घटना का कारण बन सकता है. देखना यह है कि अब पुलिस क्या कदम उठाती है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker