हमीरपुर : जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट में किया ध्वजारोहण

हमीरपुर। 74वें स्वतन्त्रता दिवस पर जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने कलैक्टेªट में ध्वजारोहण किया और स्वतन्त्रता दिवस की बधाई देते हुए अपने संबोधन में कहा कि 15 अगस्त का ऐतिहासिक दिन उन असंख्य बालिदानियों एवं स्वतन्त्रता संग्राम सेनानियों को याद करने का दिन है।

जिन्होंने अपना सर्वस्व न्यौछावर कर हमें परतन्त्रता की बेडियो से आजाद कराया। उन्होंने कहा कि देश को स्वतन्त्र कराने के लिए हमारे देश के अनेकांें वीर जवानों ने बेपनाह कुर्बानियां दी है और तब जाकर हमें स्वतन्त्रता मिली है और हमें आजादी की अहमियत समझते हुए अपने वीर शहीदों के द्वारा देखें सपनों को साकार करना है।

जिस हेतु हमें अपने अपने संवैधानिक कर्तव्यों एवं दायित्वों का ठीक प्रकार से निवर्हन करते हुए अपने कार्य को अंजाम देना है और यही देश के शहीदों के लिए हमारी सच्ची श्रृद्धांजलि होगी।

जिलाधिकारी ने स्वतन्त्रता दिवस के अवसर पर उन महापुरुषों को नमन् किया जिन्होंने संघर्ष करते हुए हमको स्वतन्त्रता दिलाई।

उन्होंने देश की सीमा पर शहीदों को भी नमन् किया जिलाधिकारी ने कोविड-19 में लगे समस्त कर्मचारियों को उनकी मानव सेवा की भावना प्रति कृतज्ञता अर्पित की।

इस दौरान जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट की सफाई व्यवस्था में उत्कृष्ट योगदान करने वाले सफाई कर्मी को साल भेंट कर सम्मानित किया।

इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी विनय प्रकाश श्रीवास्तव ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने विचार व्यक्त किए इस मौके पर जिला प्रोबेशन अधिकारी नीरज कुमार अभिहित अधिकारी राम अवतार सिंह कलेक्ट्रेट के विभिन्न पदों के कर्मचारी आदि मौजूद रहे।

ध्वजारोहण कार्यक्रम के पश्चात जिलाधिकारी डॉ ज्ञानेश्वर त्रिपाठी ने मुख्यालय स्थित गांधी पार्क में पहुंचकर महात्मा गांधी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर उनका स्मरण किया ।

तदोपरांत जिलाधिकारी ने गांधी पार्क में बने शहीद स्मारक स्थल पर भी फूल माला चढ़ाकर शहीदों , स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को नमन किया ।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने दिवंगत साहित्यकार / पत्रकार स्वर्गीय श्री सुभाष मेरा पुरी जी की धर्मपत्नी को सहायता धनराशि देकर सम्मानित किया।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker