गृह मंत्री अमित शाह ने अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की दीं शुभकामनाएं

74वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर आज सुबह पीएम नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्रचीर पर ध्वजारोहण किया. वहीं, गृह मंत्री अमित शाह और भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी समेत देश के कई नेताओं ने अलग-अलग स्थानों पर तिरंगा फहराया. कोरोना को मात देकर घर लौटे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं.

बता दे कि स्वाधीनता दिवस की 74वीं सालगिरह पर वरिष्ठ भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी ने दिल्ली में अपने आवास पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया. नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने आरएसएस के मुख्यालय में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. समारोह के दौरान राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के कुछ स्वयंसेवक भी मौजूद थे. इस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी. आरएसएस ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर रेशमीबाग इलाके में डॉ. हेडगेवार स्मारक समिति में एक प्रोजेक्ट का आयोजन किया है, जिसमें नागपुर महानगर के सहसंघचालक श्रीधर गाडगे मुख्य अतिथि होंगे.

एमपी की राजधानी भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भारतीय जनता पार्टी के दफ्तर में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. 74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने यूपी विधानसभा में तिरंगा फहराया. योगी ने कार्यक्रम में उपस्थित प्रदेश सरकार के मंत्रियों, अधिकारियों और सभी प्रदेशवासियों को 74वें स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी. कार्यक्रम के दौरान योगी ने देश की आजादी के लिए शहीद होने वाले जांबाजों को याद किया. सीएम ने कहा कि सरदार पटेल, नेताजी सुभाष चन्द्र बोस, बाबा साहब डॉ. बीआर अम्बेडकर, डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे भारत माता के वीर सपूतों को कृतज्ञतापूर्वक स्मरण करते हुए मैं विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker