हमीरपुर : क्वारंटाइन हुए लोगों को नहीं मिली सहायता राशि

मौदहा (हमीरपुर) कोरोना महामारी के चलते मौजूदा सरकार ने आम जनमानस की सुरक्षा के मद्देनजर गांव-गांव में क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाकर लोगों को क्वॉरेंटाइन किया था जिसके बाद प्रवासी मजदूरों को क्वारंटाइन सैंटरो में निर्धारित समय के लिए रोका जाता रहा है। इ

बीच शासन के निर्देशानुसार क्वारंटाइन किए गए लोगों को सरकार द्वारा सहायता राशि के तौर पर ₹1000 प्रतिमाह देने का ऐलान किया गया था लेकिन उसका लाभ क्वारंटाइन सेंटर में बंद रहे लोग नहीं ले सके।

विकासखंड क्षेत्र के रोहारी गांव में बने क्वारंटाइन सेंटर में 16 दिनों तक क्वॉरेंटाइन रहने के बाद उन लोगों को अभी तक सहायता राशि नहीं मिल सकी है ग्रामीणों का आरोप है कि उन्होंने संबंधित कागजात ग्राम प्रधान व राजस्व सचिव अवध नरेश साहू को कई बार दे चुके हैं लेकिन इसके बावजूद भी उनके खातों पर सरकार द्वारा मुहैया कराई जाने वाली धनराशि अभी तक नहीं पहुंच सकी है ग्रामीणों का आरोप यह भी है कि लेखपाल अवध नरेश साहू द्वारा लगातार ग्रामीणों से घूस की मांग की जा रही है जिसके चलते ग्रामीणों को यह लाभ नहीं मिल सका है।

नाराज ग्रामीणों ने सोमवार को उपजिलाधिकारी अजीत परेश को एक शिकायती पत्र देकर संबंधित अधिकारियों की जांच व सरकार द्वारा मुहैया कराए जाने वाली धनराशि की दिलाए जाने की मांग की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker