सांस लेने में तकलीफ होने पर मंत्री ब्रजेश पाठक को SGPGI में कराया गया भर्ती, 38 और नए मामले आए सामने

राजधानी लखनऊ में कोरोना वायरस के आए दिन नए रिकार्ड बन रहे हैं। रविवार को प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री ब्रजेश पाठक को सांस लेने में तकलीफ होने पर  संजय गांधी पीजीआइ में भर्ती कराया गया है। पत्नी नम्रता पाठक के कोरोना वायरस संक्रमण की चपेट में आने के बाद कानून मंत्री भी संक्रमित हैं। ब्रजेश पाठक अभी तक होम आइसोलेशन में थे। वहीं रविवार सुबह कोरोना के 38 नए मामले आए हैं। वहीं शनिवार को अस्पतालों में भर्ती पांच कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। इसमें दो लखनऊ के हैं, तीन दूसरे जनपदों के मरीज हैं। वहीं शनिवार को पीजीआइ- सिविल अस्पताल के कर्मी समेत 663 नए मरीजों में वायरस पाया गया। लोहिया संस्थान के कोविड अस्पताल में भर्ती गोमती नगर निवासी 80 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। ऐसे ही ऐशबाग निवासी 60 वर्षीय महिला की भी छह दिन इलाज के बाद सांस उखड़ गईं। दाेनों मरीजों का वेंटिलेटर पर इलाज चल रहा था। वहीं केजीएमयू में पृथ्वीपालगंज निवासी 21 वर्षीय मरीज की देर रात मौत हो गई। सरायकला पौंडा निवासी 50 वर्षीय व गोंडा के रानी बाजार निवासी आठ वर्षीय बच्चे की इलाज के दरम्यान मौत हो गई।

अंबेडकरनगर में दारोगा व जेई समेत 12 मिले संक्रमित

कोरोनावायरस महामारी का संक्रमण लगातार जिले में पांव पसार रहा है। बीते शनिवार की देर शाम मिली प्रयोगशाला जांच रिपोर्ट में एक दारोगा और बिजली विभाग के जेई समेत 12 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। संक्रमित दारोगा इन दिनों पुलिस लाइन में तैनात हैं, जबकि बिजली विभाग का अवर अभियंता टांडा में तैनात है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित लोगों को कोविड-19 अस्पताल में भर्ती कराने के साथ ही प्रभावित इलाकों को सील करने की तैयारी शुरू कर दी है। इनके संपर्क में आए लोगों और परिवारीजनों का नमूना संकलित किया जा रहा है।

कई मोहल्लों में वायरस का प्रकोप, 203 डिस्चार्ज

राजधानी के पीजीआइ के ई -ओपीडी कक्ष में कार्यरत दो संविदा कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। इसमें एक यूरोलॉजी विभाग में डाटा इंट्री ऑपरेटर है तो दूसरा सर्वर मैनेजमेंट कर्मी है।संपर्क में आए करीब 35 लोगों की जांच कराई गई है। वहीं सिविल अस्पताल की नर्स में कोरोना पाया गया। इसके अलावा गोमती नगर में 23, गोमती नगर विस्तार में आठ,चिनहट में 13, इंदिरानगर में 19, जानकारीपुरम 18, इंदिरानगर में शनिवार को 19, जानकीपुरम में 18, अमीनाबाद में दो, ताल कटोरा में 14, नाका में 19, चौक में 26 मरीज मिले हैं। इसी तरह अलीगंज में 17, हसनगंज में 12, मडिय़ांव में 12, हजरतगंज में 23 मरीज मिले हैं। ऐसे ही शहर के विभिन्न मोहल्लों में 663 मरीज पाए गए हैं

बलरामपुर : सात और मिले संक्रमित 

कारोना का खतरा दिनोंदिन  बढ़ता जा रहा है। शनिवार की रात आई जांच रिपोर्ट मे सात और संक्रमित मिले हैं। पॉजिटिव मिले लोगों में बलरामपुर चीनी मिल कालोनी, रेहरा बाजार, तुलसीपुर, उतरौला व पचपेडवा के एक-एक लोग शामिल हैं। जिले मे एक्टिव केसों की संख्या 182 पहुंच गई है। सीएमओ डॉ. घनश्याम सिंह ने बताया कि अब तक 422 पॉजिटिव मिल चुके है जिनमें नौ की मृत्यु हो चुकी है। 229 स्वस्थ हो चुके हैं।

हेल्थ कर्मियों को मिली आईवरमेक्टिन दवा

स्वास्थ्य विभाग ने आईवरमेक्टिन दवा का वितरण शुरू कर दिया है। शनिवार को हेल्थ कर्मियों को दवा दी गई। एसीएमओ डॉ. एमके सिंह के मुताबिक कांटेक्ट ट्रेसिंग में लगे 140 कर्मियों को दवा खिला दी गई है। इसके बाद अब मरीज के संपर्क में आए लोगों को दवा दी जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker