हमीरपुर : पंचायतों में लगा गंदगी का अंबार

देवी दर्शन को तरसे भक्त

भरुआ सुमेरपुर। शासन के तमाम निर्देशों के बाद पंचायतों में सफाई व्यवस्था न होने से ग्राम पंचायत बिदोखर मेदनी में पाथामाई मंदिर प्रांगण में कीचड़ व गंदगी का साम्राज्य हो गया है. जिससे लोग मंदिर तक नहीं पहुंच पाते.

इससे लोगों में आक्रोश पनप रहा है. कोरोना वायरस के बाद शासन प्रशासन का सर्वाधिक जोर साफ सफाई का है. इसके लिए शासन प्रशासन ने स्पष्ट निर्देश दे रखे हैं.

परंतु पंचायतों में इन आदेशों का जरा भी असर नहीं है. ग्राम पंचायत बिदोखर मेदनी के निवासी वह ओमप्रकाश विश्वकर्मा, रामप्रकाश विश्वकर्मा, नासिर खान, रज्जू पाल ने बताया कि मंदिर प्रांगण के साथ आम रास्ते में गंदगी का साम्राज्य है.

गांव के प्रमुख धार्मिक स्थल पाथामाई मंदिर प्रांगण में कीचड़ व जलभराव होने से लोग मंदिर में सुबह शाम दर्शन के लिए नहीं पहुंच पा रहे हैं.

ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम पंचायत अधिकारी कभी गांव नहीं आते हैं. गांव आते भी हैं तो समस्याओं का अवलोकन नहीं करते हैं. जिससे पंचायत में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है.

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि रामनरेश मिश्रा ने बताया कि पंचायत में एक सफाई कर्मी तैनात है. इसको भी ऊपर से अन्य जगहों पर ड्यूटी लगाकर पंचायत से बुला लिया जाता है.

इससे साफ-सफाई कराने में समस्या उत्पन्न होती है. पंचायत सचिव अरविन्द पाल ने बताया कि पिछले 5 दिनों से पंचायत में साफ सफाई का कार्य जारी है.

बारिश होने के कारण कार्य बाधित हुआ है. मौसम साफ होते ही व्यापक रूप से साफ सफाई कराई जाएगी. उन्होंने देवी माता प्रांगण की गंदगी को देखा है. जल्द ही यहां पर साफ सफाई करायी जायेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker