रामजी की नगरी में आज से शुरू हुआ भूमिपूजन का तीन दिवसीय अनुष्ठान

अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन की तैयारी हो चुकी है. इस कार्यक्रम के मेहमानों को न्योता भेजा जा चुका है. अयोध्या केस में पक्षकार रहे इकबाल अंसारी को भी भूमि पूजन का आमंत्रण भेजा गया है. खास बात है कि इस आमंत्रण पत्र में लिखा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ विशिष्ट अतिथि के तौर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत हिस्सा लेंगे.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तरफ से भेजे गए इस आमंत्रण पत्र में लिखा है- श्रीराम जन्मभूमि मंदिर का भूमिपूजन और कार्यारम्भ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर कमलों के द्वारा होगा. विशिष्ट अतिथि के तौर पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत मौजूद रहेंगे.

राम जन्मभूमि मंदिर के भूमिपूजन कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद होंगे. गौरतलब है कि राम मंदिर का भूमिपूजन बुधवार यानी 5 अगस्त को दोपहर 12.30 बजे होगा. इस कार्यक्रम में कुछ चुनिंदा लोगों को ही आने का आमंत्रण दिया गया है.

अयोध्या में राम मंदिर के लिए भूमिपूजन में अब बस दो दिन बचे हैं. अयोध्या में इस ऐतिहासिक मौके के लिए जबरदस्त तैयारी चल रही है. गलियों और इमारतों को सजाया-संवारा जा रहा है. भूमिपूजन का वो पवित्र दिन करीब आ रहा है जो लंबे संघर्ष के बाद साकार हो रहा है, इसलिए अभूतपूर्व तैयारियां हो रही हैं.

रामलला के मंदिर के भूमिपूजन से पहले अयोध्या राममय हो चुकी है. मंदिरों का रंग-रोगन हो रहा. केसरिया पताके लहरा रहे हैं. बंदनवार और तोरण द्वारों की सजावट है. इसके साथ ही आज से भूमिपूजन का तीन दिवसीय अनुष्ठान शुरू हो गया है. यह अनुष्ठान 5 अगस्त तक चलेगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker