हर की पौड़ी पर गिरी बिजली हरिद्वार में

उत्तराखंड में भारी बारिश ने कहर बरपा रखा है। हरिद्वार में बीती रात हुई तेज बारिश के साथ गिरी आकाशीय बिजली से हर की पौड़ी ब्रह्मकुंड के पास ट्रांसफार्मर समेत दीवार ध्वस्त हो गई। इस घटना के बाद आसपास की क्षेत्र की बिजली बाधित हो गई। हालांकि घटना के वक्त आसपास किसी के ना होने के कारण किसी की जान को कोई नुकसान नहीं हुआ है।

पुलिस प्रशासन और श्री गंगा सभा के सेवादारों ने आसपास बैरिकेडिंग लगाकर श्रद्धालुओं का हर की पैडी ब्रह्मकुंड पर जाना रोक कर क्षेत्र में फैले मलबे को हटाने का काम शुरू कर दिया है। वहीं, देहरादून और उसके आसपास के क्षेत्रों में मंगलवार सुबह से ही रिमझिम बारिश हुई। इससे मौसम सुहावना हो गया। वहीं, आने वाले दो दिनों में देहरादून, मसूरी क्षेत्र में बारिश होने की संभावना है।

बीती रात करीब 2 बजे तेज बारिश के साथ हर की पौड़ी पर आकाशीय बिजली गिरी उत्तर भारत में मॉनसून आते ही कई जगह तेज बारिशए बाढ़ और बिजली गिरने की घटनाएं सामने आने लगी हैंण् इस बीच उत्तराखंड में भी भारी बारिश और बिजली गिरने को लेकर अलर्ट जारी है हरिद्वार में बीती रात करीब 2 बजे तेज बारिश के साथ हर की पौड़ी पर आकाशीय बिजली गिरीए जिससे भारी नुकसान हो गया हैण् आसमानी बिजली गिरने की वजह से एक पूरी दीवार ढह गई और पूरे इलाके में तबाही का मंजर दिख रहा हैण् उत्तराखंड के हरिद्वार में प्रसिद्ध हर की पौड़ी पर देर रात आकाशीय बिजली गिर गई

। इस वजह से ट्रांसफॉर्मर सहित एक बड़ी दीवार ध्वस्त हो गई। हालांकि इस हादसे में जान.माल का किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है। एक तो रात का समय और ऊपर से कोरोना संक्रमण को लेकर पाबंदियों की वजह से घटनास्थल पर लोग नहीं थेए जिस वजह से किसी की जान नहीं गई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker