उत्तराखंड में अब तक आ चुके कोरोना के 4642 मामले, जिनमें 3212 हो चुके ठीक….

 कोरोना के लिहाज से उत्तराखंड में हरिद्वार फिर से नई चिंता बनकर उभरा है। सोमवार को भी हरिद्वार में 95 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है। पिछले पांच दिन में यहां कोरोना के 323 मामले आए हैं। यह इस अवधि में आए कुल मामलों का 38 फीसद है। जिस तेज रफ्तार से मामले बढ़े हैं उससे सिस्टम भी सकते में है। उधर, उत्तरकाशी जिले के बड़कोट नगर पंचायत क्षेत्र में सोमवार से तीन दिन का पूर्ण लॉकडाउन किया गया है।

उत्तराखंड में अब तक कोरोना के 4642 मामले आ चुके हैं। जिनमें 3212 ठीक हो चुके हैं, जबकि 1338 मरीज विभिन्न अस्पतालों व कोविड केयर सेंटरों में भर्ती हैं। 37 मरीज राज्य से बाहर जा चुके हैं।

 

वहीं कोरोना संक्रमित 55 लोगों की मौत भी अब तक हो चुकी है। सोमवार को भी तीन मरीजों की मौत हुई है। इनमें दो लोगों की मौत एम्स ऋषिकेश व एक की हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में हुई है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार को 2359 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिनमें 2232 मामलों में रिपोर्ट निगेटिव और 127 की पॉजिटिव आई है। हरिद्वार में 95 और लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें 84 पूर्व में संक्रमित मिले लोगों के संपर्क में आए हैं। जबकि 11 की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लग पाई है।

नैनीताल में कोरोना संक्रमण के नौ नए मामले हैं। इन सभी की ट्रेवल हिस्ट्री खंगाली जा रही है। देहरादून में भी सात और लोग कोरोना की चपेट में आए हैं। उत्तरकाशी में सात नए मामले हैं। इनमें चार लोग बिहार से लौटे हैं। दो अन्य लोग भी स्थानीय स्तर पर संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आए हैं। एक की ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लग पाई है। टिहरी में छह लोगों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इनमें तीन मस्कट से और दो जम्मू व मुंबई से वापस लौटे हैं। अल्मोड़ा में भी तीन लोग संक्रमित मिले हैं जिनकी ट्रेवल हिस्ट्री अभी पता नहीं लगी है।

उधर, उत्तरकाशी के बड़कोट नगर क्षेत्र में सामने आए नए मरीजों में से चार की ट्रेवल हिस्ट्री न मिलने के चलते समूचे निकाय क्षेत्र में तीन दिन का लॉकडाउन किया गया है। व्यापारियों और प्रशासन की संयुक्त बैठक में यह निर्णय किया गया।

सचिवालय में कंप्यूटर ऑपरेटर संक्रमित, अनुभाग सील

उत्तराखंड सचिवालय में एक कंप्यूटर ऑपरेटर कोरोना संक्रमित पाया गया। इसके बाद महिला सशक्तीकरण एवं बाल विकास अनुभाग-दो, सील कर दिया गया है। सचिवालय संघ ने सचिवालय प्रशासन से अनुभाग में तैनात सभी कार्मिकों का निश्शुल्क सैंपल लेने का अनुरोध किया है। सोमवार को सचिवालय के बाल विकास अनुभाग दो के कंप्यूटर ऑपरेटर का सैंपल पॉजिटिव आने की खबर से सचिवालय में हड़कंप मच गया। यह कार्मिक लगातार सचिवालय आ रहा था।

शनिवार को स्वास्थ्य खराब होने पर उसने निजी लैब में टेस्ट कराया। सोमवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। अनुभाग अधिकारी ने इस पूरे मामले से अपर मुख्य सचिव सचिवालय प्रशासन को अवगत कराया। इसके बाद यह अनुभाग दो दिनों के लिए सील कर दिया गया। वहीं, सचिवालय संघ ने सचिवालय प्रशासन को पत्र लिखकर इस अनुभाग के सभी कार्मिकों का कोरोना टेस्ट कराने, उनके संपर्को की तलाश करने और सचिवालय परिसर को सेनिटाइज करने की मांग की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker