अकमल ने कहा, ‘मेरे हिसाब से MS Dhoni है भारतीय टीम के बेस्ट विकेटकीपर-बल्लेबाज….

 पाकिस्तान के विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने जहां एमएस धोनी (MS Dhoni) को टीम इंडिया का ऑल टाइम बेस्ट विकेटकीपर-बैट्समैन बताया, वहीं उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की भी जमकर तारीफ की है. अकमल के मुताबिक रोहित काफी बेहतरीन बल्लेबाज हैं तो वहीं धोनी जैसे खिलाड़ी कम ही जन्म लेते हैं. इतना ही नहीं अकमल ने धोनी को भारत का सबसे बड़ा मैच विनर भी करार दिया है.

अकमल ने एक यूट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा, ‘मेरे हिसाब से एमएस धोनी भारतीय टीम के बेस्ट विकेटकीपर-बल्लेबाज हैं. उन्होंने भारत के लिए काफी कुछ हासिल किया, जो अविश्वसनीय है. उन्होंने जिस तरह से निरंतरता के साथ खेलते हुए वनडे में 50 से ज्यादा की औसत से रन बनाए हैं और कई मैच विनिंग पारियां भी खेली हैं वह लाजवाब है. मुझे याद है पाकिस्तान में उन्होंने हमारे खिलाफ वनडे सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था.

जिस तरह उन्होंने पाकिस्तान ए के खिलाफ केन्या में शुरुआत की थी, उसी तरह अंत भी किया था. वो एक बेहतरीन परफॉर्मर हैं. मैं कहूंगा क्रिकेट में एमएस धोनी जैसे खिलाड़ी बहुत कम आते हैं. मेरे हिसाब से एमएस धोनी को श्रेय दिया जाना चाहिए. 50 ओवर वर्ल्ड कप, टी20 वर्ल्ड कप, आईपीएल, चैंपियंस ट्रॉफी, मेरे हिसाब से सभी उपलब्धियां उनकी ही कप्तानी में मिली हैं.’

गौरतलब है कि धोनी को न सिर्फ वनडे क्रिकेट इतिहास का बेस्ट फिनिशर माना जाता है, इसके साथ ही उन्हें कैप्टन कूल भी कहा जाता है. देखा जाए तो यूं ही धोनी को ‘कैप्टन कूल’ का तमगा हासिल नहीं हुआ, इसके लिए उन्होंने अपनी कप्तानी में वो कर दिखाया जिसे आज तक कोई दूसरा कप्तान नहीं कर पाया. यहां आपको बता दें कि धोनी टी-20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के साथ-साथ अपनी टीम को टेस्ट क्रिकेट की नंबर 1 रैंकिंग तक पहुंचाने वाले दुनिया के इकलौते कैप्टन हैं.

धोनी की तारीफों के पुल बांधने के बाद कामरान अकमल ने रोहित शर्मा की भी जमकर तारीफ की और कहा, ‘रोहित काफी शानदार बल्लेबाज हैं. उन्हें देखने में काफी मजा आता है. उनका खेलने का स्तर काफी अलग है. वो केवल एक ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने 3 दोहरे शतक वनडे क्रिकेट में जड़े हैं. जबकि 5 शतक उन्होंने पिछले आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 में लगाए थे. उनकी बल्लेबाजी में सबसे खास बात होती है जिस तरह वो पॉवर हिटिंग करते हैं. मैं युवाओं से कहना चाहता हूँ कि कृपया रोहित, विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आजम (Babar Azam) जैसे बल्लेबज्जों से सीखिए कि कैसे बल्लेबाजी करनी है.’

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker