हमीरपुर : लोगों ने ठेकेदार के खिलाफ जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

हमीरपुर। नगर पालिका द्वारा आरसीसी मार्ग निर्माण में ठेकेदार द्वारा मानक के अनुरूप कार्य न कराए जाने पर मोहल्लें के लोगों ने विरोध जताते हुए काम बंद कराकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

लोगों ने मामले की जांचकर मानक के अनुरूप आरसीसी डलवाए जाने की मांग की है।

मुख्यालय के वार्ड नंबर 14 डिग्गी रमेड़ी डांडा में लघु सिंचाई विभाग के पास से जुद्घा निषाद के मकान तक नगर पालिका द्वारा आरसीसी सड़क का निर्माण कराया जाना है।

ठेकेदार द्वारा सड़क की मिट्टी बराबर कराने के बाद बिना गिट्टी डाले व रोलर से कुटाई कराए बगैर केवल गिट्टी की डस्ट ‌डालकर उसी के ऊपर से आरसीसी डालने का कार्य शुरू कर दिया।

इस घटिया निर्माण को लेकर मोहल्ले के लोगों ने नाराजगी जताई। जिस पर ठेकेदार के लोग मोहल्ले के लोगों से अभद्रता करते हुए इसी प्रकार निर्माण कार्य कराने की बात कही।

इससे मोहल्ले के लोग एकत्र हो गए और काम को रूकवा दिया। उन्होंने मानक के अनुसार आरसीसी सड़क डलवाने की मांग करने लगे।

मोहल्ला निवासी कुलदीप निषाद, सनोज कुमार, सुनील कुमार आदि ने बताया कि मानक के अनुसार सड़क का निर्माण कार्य नहीं कराया जा रहा है।

विरोध करने पर ठेकेदार के लोगों ने उनके साथ अभद्रता करते हुए देख लेने की धमकी दी।

बताया कि सड़क के किनारे न तो नाली का निर्माण कराया जा रहा है और न आरसीसी के बेस में गिट्टी डालकर उसकी रोलर से कुटाई कराई जा रही है। सिर्फ डस्ट छिड़का कर सीधे उसके ऊपर डस्ट व ‌सीमेंट ‌मिलाकर आरसीसी डाली जा रही है।

लोगों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर सड़क निर्माण की जांच कराते हुए मानक के अनुसार सड़क बनवाए जाने की मांग की।

ज्ञापन देने वालों में मुकेश, संतोष, श्यामसिंह, रानी, लाली, छेदालाल, किशन कुमार आदि मौजूद रहे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker