ICC Mens T20 World Cup 2020 के भविष्य का फैसला आइसीसी की अगली बोर्ड मीटिंग में होगा

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) अपनी अगली बोर्ड मीटिंग में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप 2020 के भाग्य पर चर्चा करने की संभावना है। क्रिकेट की सर्वोच्च संस्था को बोर्ड की अगली बैठक की तारीख अभी तय करनी है। हालांकि, ICC के सूत्रों ने एएनआई को बताया कि यह बैठक अगले हफ्ते हो सकती है, लेकिन तारीख क्या होगी इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है।

आइसीसी के सूत्रों ने बताया, “अभी कोई तारीख तय नहीं हुई है, लेकिन यह अगले एक सप्ताह में होगी, लेकिन तारीख की पुष्टि नहीं हुई है।” जब टी20 विश्व कप पर घोषणा और आइसीसी में चुनाव जैसे एजेंडे के बारे में पूछा गया, तो सूत्र ने कहा, “अब तक कोई विवरण जारी नहीं किया गया है, लेकिन संभावना है कि टी20 वर्ल्ड कप पर चर्चा की जाएगी।” टी20 विश्व कप 2020 ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक खेला जाना है।

इससे पहले महीने में आइसीसी के अध्यक्ष शशांक मनोहर ने दो, दो-दो साल के कार्यकाल के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनकी जगह अंतरिम तौर पर इमरान ख्वाजा आइसीसी के चेयरमैन बन गए हैं। माना जा रहा है कि ख्वाजा को टी20 वर्ल्ड कप के भविष्य का फैसला करना है। टी20 वर्ल्ड कप के भविष्य पर ही इस साल के इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल का भविष्य लटका हुआ है, क्योंकि उसी विंडो में आइपीएल संभव है।

कोरोना वायरस महामारी की वजह से लगभग 6 महीने के क्रिकेट कैलेंडर पर असर पड़ा है। आइपीएल को फिलहाल टाल दिया गया है, जबकि टी20 फॉर्मेट में इस साल होने वाले एशिया कप को कैंसिल कर दिया गया है। रिपोर्ट्स तो यहां तक कि बीसीसीआइ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अक्टूबर में होने वाली टी20 सीरीज को भी स्थगित कर सकता है, क्योंकि जब टी20 वर्ल्ड कप स्थगित हो जाएगा तो इस सीरीज का कोई महत्व नहीं होगा।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker