इंग्लैंड टीम के कोच ने किया दावा की ‘करिश्माई’ बेन स्टोक्स बतौर कप्तान करेंगे अच्छा काम

इंग्लैंड की टीम को 8 जुलाई से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में मैदान पर उतरना है। इस मैच में इंग्लैंड टीम की कप्तानी ऑलराउंडर बेन स्टोक्स करेंगे, क्योंकि टीम के नियमित कप्तान जो रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म के लिए अपनी के साथ होंगे। ऐसे में इस नए कप्तान की भूमिका कैसी होगी ये वक्त बताएगा, लेकिन टीम के मुख्य कोच क्रिस सिल्वरवुड का मानना है कि स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स एक अच्छे कप्तान होंगे।

इंग्लैंड की टीम के वर्ल्ड कप 2019 हीरो बेन स्टोक्स को मंगलवार को जो रूट की जगह वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए कप्तान नियुक्त किया गया है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में कभी कोई नेतृत्व नहीं करने के बावजूद स्टार ऑलराउंडर स्टोक्स अपने करियर में पहली बार राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करेंगे, जब इंग्लैंड और वेस्टइंडीज एजेस बाउल में तीन मैचों की सीरीज के शुरुआती टेस्ट में मैदान पर होगी।

द गार्डियन न्यूजपेपर के हवाले से क्रिस सिल्वरहुड ने कहा है, “मुझे लगता है कि वह बहुत अच्छा काम करेंगे। वह करिश्माई हैं, वह वैसे भी सामने से होता है। वह अपने आस-पास के लोगों के प्रति सचेत हैं और इसलिए मुझे लगता है कि जो रूट की अनुपस्थिति में वह बहुत अच्छा काम करेंगे। हम जानते हैं कि उनका स्वभाव आक्रामक है, लेकिन साथ ही साथ वहां एक अच्छा क्रिकेट दिमाग भी रखते हैं। मुझे लगता है कि वह इस बारे में काफी मुखर होंगे कि वह वहां क्या कदम उठा रहे हैं।”

इंग्लिश कोच ने आगे कहा है, “मैं कोचिंग के दृष्टिकोण से उसके साथ काम करना चाहता हूं। मैं उसे उन्हीं शिष्टाचारों का विस्तार करूंगा, जो मैं रूट के साथ करता हूं। जो कुछ चल रहा है, उसमें उनका बहुत कुछ कहना होगा और वह चयन के दौरान अपनी राय देने में भी बड़ी भूमिका निभाएंगे।” कोच क्रिस सिल्वरवुड ने ये भी बताया है कि जोस बटलर इस टेस्ट मैच के लिए टीम के उपकप्तान होंगे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker