INDIA POST GDS के 3262 पदों निकली भर्तियां, करे आवेदन

India Post GDS Recruitment 2020: भारतीय पोस्ट ने राजस्थान पोस्टल सर्किल में ग्रामीण डाक सेवक (GDS) पोस्ट के लिए भर्तियां निकाली है. इसके लिए उम्मीदवार ऑनलाइन माध्य से 21 जुलाई, 2020 तक या उससे पहले अप्लाई कर सकते हैं. राजस्थान पोस्टल सर्कल में 3200 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकली है. इस भर्ती के तहत Rajasthan Post office Recruitment 2020 के लिए आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. ये भर्तियां 3262 पदों पर होनी हैं.

आवेदन के लिए प्रक्रिया 22 जून से ही शुरू हो गई है और आखिरी तारीख 21 जुलाई, 2020 है. कुल पदों की संख्या 3262 है. इस भर्ती के लिए 10वीं पास उम्मीदवार अप्लाई कर सकते हैं. विषयों में गणित, स्थानीय भाषा और अंग्रेजी होना जरूरी है. उम्मीदवारों के लिए जरूरी है कि उन्होंने 10वीं तक स्थानीय भाषा की पढ़ाई की हो.

वहीं, उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है. हालांकि, कई वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र में छूट भी दी गई है. इसमें एससी और एसी वर्ग के लोगों को 5 साल की छूट दी गई है. वहीं, ओबीसी वर्ग के लिए ये छूट 3 साल की है. दिव्यांग उम्मीदवारों को 10 साल उम्र की छूट दी गई है. ओबीसी वर्ग में दिव्यांगों के लिए 13 साल और एससी- एसटी वर्ग में दिव्यांगों के लिए 15 साल की उम्र छूट दी गई है.

आवेदन शुल्क के तौर पर UR/OBC/EWS वर्ग के पुरुष उम्मीदवारों को 100 रुपये का भुगतान करना होगा. वहीं, महिलाओं और SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन बिना किसी शुल्क के होगा. उम्मीदवारों का चयन 10वीं में प्राप्त किए अंकों के मेरिट के आधार पर किया जाएगा. ऑनलाइन आवेदन के दौरान जरूरी है कि उम्मीदवार फॉर्म भरने के बाद उसका प्रिंट आउट भविष्य में इस्तेमाल के लिए साथ रख लें.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker