मौसम विभाग ने सात जिलों में भारी बारिश का जारी किया अलर्ट…..

मौसम विभाग ने सोमवार की शाम में 3 घंटे के लिए सात जिलों में तेज आंधी-पानी का अलर्ट जारी किया था। ये जिले हैं- पटना, बेगूसराय, लखीसराय, खगड़िया, मुंगेर, जहानाबाद, और अरवल। इस अलर्ट के साथ ही पटना में तेज बारिश हुई। अन्‍य जिलों में भी बारिश हुई है। हालांकि, इससे किसी को कोई क्षति नहीं हुई है। दक्षिण-पश्चिम मानसून के कई हिस्सो में सक्रिय रहने की आशंका है, जिसकी वजह से इन हिस्सो में भरी बारिश का अलर्ट है। राज्य के कुछ इलाके में तेज बारिश हो भी सकती है।

24 जून से उत्तरी बिहार के कुछ जिलों में भारी बारिश का अलर्ट 

मानसून के सक्रिय होने से राज्य के कई जिलों में दो दिनों तक झमाझम बारिश होती रहेगी। इसमें भागलपुर, नवगछिया और उससे सटे जिले हैं। 24 से उत्तरी बिहार के कुछ जिलों में भारी बारिश का भी अलर्ट है। इसमें शिवहर, दरभंगा, सीतामढी, मधुबनी, पूर्वी-पश्चिमी चंपारण हैं। मौसम विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिक एसके पटेल के अनुसार जो परिस्थिति बन रही है, उसके अनुसार 24 से उत्तर बिहार के कुछ जिलों में भारी बारिश होगी। अभी तक दक्षिण-पश्चिमी और उत्तर पश्चिम जिलों में अच्छी बारिश हुई है।

सोमवार को कुछ ऐसा रहा मौसम का हाल

पटना में तेज बारिश हुई, जिससे एक बार फिर निचले इलाकों की सड़कें कीचड़मय हो गईं। बगहा में भी बारिश हुई है, जिससे गर्मी से लोगों को राहत हुई। इसी तरह सासाराम में भी मौसम खुशनुमा रहा। बादलों की आवाजाही लगी रही। पश्चिम चंपारण में भी बारिश हुई। मधेपुरा व किशनगंज में धूप छांव के बीच रूक-रूक कर रिमझिम बारिश हुई। लखीसराय में धूप और बारिश का लोगों ने मजा लिया। सुबह से धूप थी, लेकिन अचानक आठ से नौ बजे के बीच मूसलधार बारिश हुई, फिर धूप निकल आई। कुछ ऐसा ही हाल हाजीपुर, दरभंगा, शिवहर की रही। यहां धूप- छांव भी होता रहा। अररिया में ठीक ठाक बारिश हुई। आरा में हल्की बूंदाबांदी हुई तो सहरसा में रुक रुक कर बारिश हुई। कटिहार में भी पूर्वाह्न में रिमझिम बारिश हुई। इसके अलावा भागलपुर, औरंगाबाद, बेगूसराय, नवादा, मोतिहारी, बांका आदि में धूप खिली रही।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker