देहरादून में एक वाहन शोरूम के मालिक ने पिता और पुत्र पर धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज

एक वाहन शोरूम के मालिक पिता-पुत्र के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में राजपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। पीड़ि‍त ने एसएसपी से इसकी शिकायत की थी।

एसओ राकेश शाह के मुताबिक सुभाष रोड निवासी ईशान प्रकाश ने शिकायत में बताया कि उनका इथोपिया ऑटो प्राइवेट लिमिटेड के नाम से वाहनों का शोरूम था। आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उन्होंने शोरूम का बीएम ऑटोसेल्स प्राइवेट लिमिटेड से चार करोड़ 10 लाख रुपये में सौदा कर दिया। इसको लेकर 18 मार्च 2019 को दोनों पक्षों के बीच करार हुआ। जिसमें बीएम ऑटोसेल्स प्राइवेट लिमिटेड की ओर से उनके निदेशक सचिन अजमानी और बृजमोहन अजमानी ने हस्ताक्षर किए।

करार के अनुसार बीएम ऑटोसेल्स को ईशान प्रकाश के शोरूम की समस्त देनदारी का भुगतान करना था। जिसमें कस्टमर एडवांस, इंश्योरेंस के लंबित वाद, आरटीओ के लंबित वाद, शोरूम व वर्कशॉप की किराये संबंधित देनदारी और एचडीएफसी बैंक के प्रति देनदारी शामिल थी। ईशान का आरोप है कि सचिन और बृजमोहन ने सौदा होने के बाद कार्यालय से उन्हें अपना सामान भी नहीं ले जाने दिया। जबरन उनकी कंपनी का कार्यालय रिकॉर्ड, हस्ताक्षरित चेक, पासबुक अपने कब्जे में ले लिए।

इसके अलावा आरोपितों ने बकाया एक लाख 86 हजार रुपये भी नहीं दिए और न ही शोरूम व वर्कशॉप का बिजली का एक लाख रुपये बिल ही अदा किया। ईशान का यह भी कहना है कि उनके खरीदे स्पेयर पार्ट आरोपितों ने बिना अधिकार बेच दिए। उन्हें शोरूम स्थित अपने ऑफिस में भी घुसने नहीं दिया जा रहा है। वहां जाने पर आरोपित उनके साथ गाली-गलौज व हाथापाई करते हैं। एसओ ने बताया कि जांच के बाद सचिन अजमानी और बृजलाल अजमानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker