बसपा नेता नरेंद्र सिंह की आज गोली मारकर हुई हत्या, ताबड़तोड़ फायरिंग कर फरार हुए बदमाश

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को जन्मदिन पर चांद पर जमीन का टुकड़ा उपहार में देने को लेकर चर्चा में आए पूर्व बसपा नेता नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू ठाकुर कि शनिवार की दोपहर गोली मारकर हत्या कर दी गई। लालबंगला में सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष चंद्रेश सिंह के घर के बाहर बाइक से आए बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर फरार हो गए। घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना है। एसएसपी समेत तमाम पुलिस अधिकारियों ने मौक पर पहुंचकर पड़ताल शुरू कराई और सीमा पर पुलिस को अलर्ट कर दिया है।

बसपा की टिकट पर लड़े थे विधानसभा चुनाव

मूल रूप से गोगूमऊ निवासी नरेंद्र सिंह उर्फ पिंटू ठाकुर चकेरी के मंगला बिहार में परिवार के साथ रहते थे और छात्र राजनीति के बाद राजनीतिक दलों में सक्रिय हो गए थे। बसपा की टिकट पर वह छावनी क्षेत्र से विधानसभा सीट का चुनाव लड़े थे। उनकी मां शांति देवी गजनेर की कठेठी से जिला पंचायत सदस्य हैं और पिता सोने सिंह गोगूमऊ के प्रधान हैं। पिंटू ठाकुर तब चर्चा में आए थे जब उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री एवं बसपा प्रमुख को चांद पर जमीन देने की पेशकश कर दी थी। इसके बाद से वह बसपा की राजनीति में सक्रिय थे। वर्ष 2007 में पिंटू ने कैंट सीट से बसपा की टिकट पर चुनाव लड़ा था। बसपा जिलाध्यक्ष राम शंकर कुरील का कहना है कि नरेंद्र सिंह अब पार्टी के सदस्य नहीं थे, उन्हें 2007 में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।

दो बाइकों पर सवार बदमाशों ने मारी गोली

पुलिस सूत्रों के अनुसार पिंटू ठाकुर शनिवार को अपनी इनोवा कार से जेके कॉलोनी आशियाना स्थित सपा के पूर्व जिला अध्यक्ष चंद्रेश सिंह के घर जाने के लिए निकले थे। कार को उनका चालक रूपेश चला रहा था। चंद्रेश के घर के सामने पहुंचने पर फोन पर बात करते हुए पिंटू कार से उतरे और सड़क किनारे खड़े होकर बात करने लगे। इस बीच दो बाइकों पर सवार होकर आए चार बदमाशों ने उनपर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक हेलमेट लगाए हमलावरों ने करीब 15 फायर सीधे पिंटू के ऊपर किए, गोली लगने से लहूलुहान होकर पिंटू जमीन पर गिर पड़े। इसके बाद बदमाश जाजमऊ की ओर फरार हो गए, वहीं घटना के बाद क्षेत्र में दहशत फैल गई। चालक के शोर मचाने पर आए लोग आनन फानन उसे निजी अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

जमीन का विवाद निपटाने जा रहे थे सपा नेता के घर

बताया जा रहा है कि पूर्व बसपा नेता पिंटू ठाकुर का चार बीघे जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। इस विवाद को लेकर उन्हें पूर्व सपा जिलाध्यक्ष चंद्रेश सिंह के घर पर बातचीत के लिए बुलाया गया था। पुलिस का मानना है कि भूमि विवाद को लेकर हत्या का कारण हो सकता है। पिंटू ठाकुर पर जनवरी 2017 में जानलेवा हमला हुआ था, जिसमें चकेरी के हिस्ट्रीशीटर सऊद अख्तर और पप्पू स्मार्ट को गिरफ्तार करके जेल भेजा गया था। इसके बाद रंजिश में दोनों में समझौता हो गया था। पुलिस ने घटनास्थल को सील कर दिया है, अपराधियों की धरपकड़ के लिए जिले में चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। एसएसपी दिनेश कुमार पी ने बताया कि मौके से 32 बोर के छह खोखे बरामद हुए हैं, साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। तथ्यों के अाधार पर जल्द से जल्द हमलावरों की गिरफ्तारी की जाएगी। परिवार वालों से भी पूछताछ के बाद सभी बिंदुओं के आधार पर पड़ताल कराई जाएगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker