हमीरपुर: जुलाई से केंद्रीय विद्यालय में होंगे एडमिशन मिली अनुमति

जुलाई से केंद्रीय विद्यालय में होंगे एडमिशन मिली अनुमति।

केंद्रीय विद्यालय संगठन के ज्वाइंट कमिश्नर ने दिया आदेश।

हमीरपुर।केंद्रीय विद्यालय संगठन के ज्वाइंट कमिश्नर ने जिला प्रशासन को पत्र भेजकर आगामी शिक्षण सत्र में केंद्रीय विद्यालय में प्रवेश की अनुमति प्रदान करते हुए इसके संचालन का आदेश सुमेरपुर कस्बे के श्री गायत्री विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में दिया है.

केंद्रीय विद्यालय संगठन के ज्वाइंट कमिश्नर वी विजयलक्ष्मी ने 10 जून को जिला प्रशासन को निर्गत किए गए पत्र में स्पष्ट किया है कि हमीरपुर के सुमेरपुर कस्बे में केंद्रीय विद्यालय के संचालन की अनुमति प्रदान की गई है. इस वर्ष जुलाई से शुरू होने वाले सत्र में 1 से लेकर 5 तक की कक्षाएं संचालित होंगी.

प्रथम सत्र में प्रत्येक कक्षा का एक एक सेक्शन संचालित होगा. केंद्रीय विद्यालय के लिए भूमि अधिग्रहित करके केंद्रीय विद्यालय संगठन को हस्तांतरित कर दी गई थी. भवन का निर्माण पूर्ण होने तक विद्यालय का संचालन श्री गायत्री विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के एक हिस्से में किया जाएगा.

जिसके लिए विद्यालय प्रबंधन ने पूर्व में ही विद्यालय का अनुबंध पत्र केंद्रीय विद्यालय चकेरी कानपुर के प्रधानाचार्य एके द्विवेदी को सौंप दिया था. केंद्रीय विद्यालय के निर्माण के लिए चेयरमैन आनंदी प्रसाद पालीवाल एक दशक से सक्रिय थे.

सांसद पुष्पेंद्र सिंह चंदेल व केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति का सहयोग मिलने से इस संस्था के निर्माण व संचालन का मार्ग प्रशस्त हुआ है. जिससे कस्बे में खुशी की लहर व्याप्त हो गई है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker