साप्ताह भर में PM मोदी की दूसरी मीटिंग, लिए जा सकते हैं अहम फैसले…

नई दिल्ली। कोरोना वायरस महामारी के बीच आज केंद्रीय कैबिनेट की दूसरी बैठक होने जा रही है। प्रधानमंत्री आवास पर यह बैठक होगी, ऐसा माना जा रहा है कि बैठक में कई अहम फैसले लिए जा सकते हैं।

मोदी सरकार 2.0 का एक साल अभी कुछ दिन पहले ही पूरा हुआ है, ऐसे में केंद्र सरकार ने सोमवार को कैबिनेट की बैठक की थी। बैठक में सुक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योगों और किसानों को कोरोना संकट में राहत देने के लिए कई एलान किए गए।

एमएसएमई में मध्यम उद्योगों के लिए निवेश की राशि को 20 लाख रुपये से बढ़ाकर 50 लाख रुपये कर दिया है और 14 साल बाद इन उद्योगों की परिभाषा को बदला गया है। अब आज केंद्रीय कैबिनेट की एक और बैठक होने जा रही है, जिसमें अहम फैसले लिए जा सकते हैं।

देश में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और दूसरी तरफ महाराष्ट्र और गुजरात में चक्रवात निसर्ग भी टकरा रहा है। इस बीच कैबिनेट के बड़े फैसलों पर सभी की नजर टिकी है। पिछली कैबिनेट में किसानों के लिए बड़े एलान किए गए।

कैबिनेट में यह फैसला लिया गया है कि अब देश के किसान किसी भी मंडी और किसी भी राज्य में अपनी फसल बेच सकेंगे। मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने सीआईआई के कार्यक्रम में कहा था कि अब देश लॉकडाउन को भूलकर अनलॉक की ओर बढ़ रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कारोबारियों को भरोसा दिया है कि सरकार उनके साथ है और देश की अर्थव्यवस्था जल्द ही दोबारा पटरी पर दौड़ेगी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker