हमीरपुर : होम कोरेंटाइन लोगों के घरों के बाहर कोरोना पोस्टर ना मिलने पर नोडल अधिकारी ने की कार्यवाही

होम कोरेंटाइन लोगों के घरों के बाहर कोरोना पोस्टर ना मिलने पर नोडल अधिकारी ने की कार्यवाही
पंचायत सचिव को दी प्रतिकूल प्रविष्टि
डीपीआरओ से मांगा जवाब

हमीरपुर।  जनपद के नोडल अधिकारी ने मंगलवार को ग्राम पंचायत चंद्रपुरवा बुजुर्ग का दौरा करके होम कोरेंटाइन लोगों के घरों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान होम कोरेंटाइन लोगों के घरों के बाहर कोरोना पोस्टर न पाए जाने पर उन्होंने पंचायत सचिव को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश देते हुए जिला पंचायत राज अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसके बाद कोविड-19 की निगरानी समिति की बैठक में हिस्सा लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

नोडल अधिकारी की इस कार्रवाई से पंचायत कर्मियों में हड़कंप मच गया है. मंगलवार को जनपद के नोडल अधिकारी नंदलाल सिंह ने नायब तहसीलदार विजय प्रताप सिंह के साथ ग्राम पंचायत चंदपुरवा बुजुर्ग का औचक निरीक्षण किया और सीधे होम कोरेंटाइन लोगों के घरों में पहुंचे और इनके घरों के बाहर कोरोना पोस्टर न देखकर उन्होंने लापरवाही बरतने पर पंचायत सचिव अरविन्द पाल को प्रतिकूल प्रविष्टि के निर्देश देते हुए जिला पंचायत राज अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी करके 3 दिन में जवाब मांगा है।

इसके बाद उन्होंने पंचायत भवन में आयोजित ग्राम पंचायत की निगरानी समिति की बैठक में हिस्सा लेकर समिति के कर्तव्यों के बारे में बताते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए. नोडल अधिकारी के इस कदम से पंचायत सचिव में हड़कंप मच गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker