मजदूरों के लिए भेजी कांग्रेस की बसों की लिस्ट में बाइक-ऑटो के नंबर:योगी के सलाहकार का आरोप

लखनऊ, 19 मई 2020: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने दावा किया है कि इस लिस्ट में घालमेल है। कांग्रेस द्वारा सौंपी गई लिस्ट का जिक्र करते हुए उन्होंने एक वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर का जिक्र किया है। 10 नवंबर 2016 को रजिस्टर हुई वाहन संख्या यूपी83टी1006 की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा है कि ये बस नहीं बल्कि एक थ्री व्हीलर है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने दावा किया है कि कांग्रेस ने राज्य सरकार को जो बसों की लिस्ट दी है, उसमें कई नंबर तिपहिया वाहन, मोटरसाइकिल और कार के हैं. सीएम के सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने इसकी लिस्ट भी जारी की है.

प्रियंका ने 1000 बसें देने का वादा किया है

बता दें कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने यूपी सरकार को मजदूरों को घर पहुंचाने के लिए कांग्रेस की ओर से 1000 बसें देने की पेशकश की थी। इसे सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वीकार कर लिया था और प्रियंका गांधी को बसों की लिस्ट राज्य सरकार को सौंपने को कहा था।

बस की बजाय थ्री व्हीलर का नंबर?

अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने दावा किया है कि इस लिस्ट में घालमेल है। कांग्रेस द्वारा सौंपी गई लिस्ट का जिक्र करते हुए उन्होंने एक वाहन के रजिस्ट्रेशन नंबर का जिक्र किया है। 10 नंवबर 2016 को रजिस्टर हुई वाहन संख्या यूपी83टी1006 की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा है कि ये बस नहीं बल्कि एक थ्री व्हीलर है।

इसी तरह मृत्युंजय कुमार ने कहा है कि आरजे14टीडी1446 एक बस न होकर कार है। दो तीन और वाहनों के साथ भी ऐसा ही मामला है।

इसी तरह एक वाहन का जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर यूपी85टी6576 है. मृत्युंजय कुमार के मुताबिक जांच करने पर ये वाहन स्कूटर है, और ये वाहन पेट्रोल से चलती है।

बता दें कि यूपी सरकार ने प्रियंका गांधी के निजी सचिव को चिट्ठी लिख कर कांग्रेस की ओर से भेजी जाने वाली एक हजार बसों का फिटनेस प्रमाण पत्र, रजिस्ट्रेशन नंबर, ड्राइवर और परिचालक का पूरा ब्योरा मांगा था। इसके बाद कांग्रेस की ओर से वाहनों की लिस्ट यूपी सरकार को भेजी गई थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker