चीन में एक होटल की इमारत गिरने से मलबे में दबे लोग, कोरोना वायरस के संदिग्ध को रखा गया था होटल में

चीन के क्वांझू शहर में शनिवार को एक होटल की इमारत गिरने से 70 लोग मलबे में दब गए. सरकारी मीडिया के मुताबिक, इस होटल का इस्तेमाल कोरोना वायरस के संदिग्ध संक्रमितों को पृथक रखने के लिए किया जा रहा था. यहां की सरकारी मीडिया के मुताबिक, फुजियान प्रांत स्थित 80 कमरों के होटल की इमारत स्थानीय समयानुसार शाम करीब साढ़े सात बजे गिरी. बाद में बचाव दल ने 33 लोगों को मलबे से बाहर निकाल लिया है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक 70 लोग अब भी मलबे में दबे हैं. एजेंसी ने बताया कि होटल में उन लोगों को पृथक कर रखा गया था जो कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के संपर्क में आए थे.

शिन्हुआ के मुताबिक बचाव एवं राहत कार्य के लिए 147 सदस्यीय दल को भेजा गया है और मलबे में दबे लोगों को निकालने की कोशिशें जारी हैं. उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस से इंसानों में संक्रमण की शुरुआत पिछले साल दिसंबर में चीन के ही वुहान शहर में हुई थी और अबतक इससे दुनिया में करीब 3,500 लोगों की मौत हो चुकी है.

कोरोनावायरस का कहर पूरी दुनिया में फैलता जा रहा है, और नए-नए देशों से भी लोगों में कोरोनावायरस के टेस्ट पॉज़िटिव आने की ख़बरें लगातार मिल रही हैं. भारत में भी अब तक 34 लोगों के कोरोनावायरस से ग्रस्त होने की पुष्टि हो चुकी है, हालांकि चीन, दक्षिण कोरिया, इटली और ईरान में हज़ारों लोगों के कोरोनावायरस से ग्रस्त होने की पुष्टि हुई है. चीन में तो सरकारी आंकड़ों के मुताबिक, कोरोनावायरस की चपेट में आकर 3,070 लोग मौत के शिकार भी हो चुके हैं

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker