पार्टी के बड़े नेताओं की मौजूदगी में कांग्रेस शुरू करेंगी गांधी संदेश यात्रा

 कांग्रेस 12 मार्च से गांधी संदेश यात्रा की शुरुआत करने जा रही है। पार्टी की 90 वीं वर्षगांठ पर यह फैसला लिया गया। इस यात्रा में सोनिया गांधी के साथ प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे। यह पदयात्रा 27 दिनों तक चलेगी, जिस दौरान कांग्रेस के सभी मुख्यमंत्रियों सहित अन्य नेता भी मौजूद रहेंगे। वहीं, बताया गया कि इसकी यात्रा की शुरुआत अहमदाबाद से होगी और इसका समापन 6 अप्रैल को दांडी में होगा।

कांग्रेस इस समय केंद्र सरकार पर हमलावर है। पार्टी चाहेगी कि वह अपनी इस गांधी संदेश यात्रा के दौरान भी सरकार पर हमला बोल सके। बता दें कि पिछले साल राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 150वें जयंती वर्ष के दौरान भी सोनिया और राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के शीर्ष दिग्गजों ने गांधी जयंती के मौके पर देश भर में पदयात्रा निकाली थी।

राजनीतिक विशेषज्ञ की माने तो कांग्रेस को यह आशंका सताने लगी है कि सरदार पटेल के बाद बापू को भी भाजपा अपनी सियासी विरासत का हिस्सा बनाने की कोशिश कर रही है। इस आशंका से ही चौकन्ना हुई कांग्रेस सरकार ने 50वें जयंती वर्ष के दौरान पूरे साल देश भर में बापू की स्मृतियों से जुड़े कार्यक्रमों की श्रृंखला चलाने की भी बात कही थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker