महागठबंधन में कौन बनाएगा मुख्यमंत्री पर राजनीति हुई गर्म

बिहार में महागठबंधन का चेहरा कौन बनाएगा जिसको लेकर राजनीति गरमा गई हैं. चेहरे के सवाल पर तेजस्वी ने यह कहा कि इस पर अभी कुछ बोलने की आवश्यकता नहीं है. हम काम की चिंता करते हैं, चेहरे की नहीं. तेजस्वी गुरुवार को बेरोजगारी हटाओ यात्रा में सम्मलित होने मोतिहारी जा रहे थे. इसी बीच पटना में पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने यह बात कही हैं. वहीं, कांग्रेस नेता प्रेमचंद मिश्रा ने यह कहा कि आलाकमान ही महागठबंधन के चेहरे पर फैसला लेगा. इस पर सोनिया गांधी ही गठबंधन का नेता तय करेंगी.

इस महागठबंधन में चेहरे को लेकर असमंजस की स्थिति है. महागठबंधन के दूसरे दलों ने अब तक तेजस्वी को मुख्यमंत्री पद का चेहरा बनाए जाने पर सहमति पर हामी नहीं जताई है. वहीं, कांग्रेस इस मामले पर कुछ भी खुलकर नहीं बोल रही है. उपेंद्र कुशवाहा ने भी चुप्पी साध रखी है. इस पर कुशवाहा और मांझी को सीएम कैंडिडेट के तौर पर तेजस्वी पसंद नहीं हैं. लोकसभा चुनाव के बीच  जीतनराम मांझी यह कहते थे कि महागठबंधन में एक ही चेहरा हैं और वह हैं तेजस्वी यादव. लोकसभा चुनाव में महागठबंधन की करारी हार के पश्चात् मांझी के बोल बदलते नजर आ रहे हैं.

बीते दिनों मांझी और कुशवाहा ने महागठबंधन की और से शरद यादव का नाम आगे बढ़ाया था और उन्हें मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की बात कही थी. रालोसपा और ‘हम’ का कहना है कि यदि शरद यादव महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार होते हैं तो सारी पार्टियां सहमति जताएंगी. इस पर शरद यादव ने यह बताया था कि वे बिहार विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं होंगे. वहीं, महागठबंधन में राजद सबसे बड़ी पार्टी है और तेजस्वी विपक्ष के नेता हैं. आने वाले अक्टूबर-नवंबर में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव में तेजस्वी ही महागठबंधन की तरफ  से मुख्यमंत्री पद का चेहरा होंगे.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker