पीएम मोदी ने नाम लिए बगैर पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर किया हमला कहा-कुछ लोगों को भारत माता की जय….

भाजपा संसदीय दल की मीटिंग को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने नाम लिए बगैर पूर्व पीएम और कांग्रेस नेता डॉ मनमोहन सिंह पर निशाना साधा है। पीएम मोदी ने कहा है कि कुछ लोगों को ‘भारत माता की जय’ बोलने में बू आती है। पीएम मोदी ने कहा है कि यही दिक्कत कुछ लोगों को देश की स्वतंत्रता के वक़्त कुछ लोगों को ‘वंदे मातरम’ भी कहने में हुआ करती थी।

पीएम मोदी ने कहा कि, ‘अमेरिका में जो बाहर के लोग हैं उन्हें स्वयं को अमेरिकन कहने में शर्म नहीं आती, मगर यहां ऐसे ही चलता रहा तो ये भी सवाल उठने लगेंगे कि भारत माता की जय किसलिए कहा जाता है’। पीएम मोदी ने कहा कि, कुछ लोग पार्टी के लिए जीते हैं और हम अपने देश के लिए जीते हैं। उन्होंने कहा कि, ‘हम लोग सबका विकास सबका साथ के उसूल पर चलने वाले हैं’  पीएम मोदी ने सांसदों को भी फटकारते हुए कहा कि आप पर सवा सौ करोड़ देशवासियों का भार है। आप बहुत व्यस्त रहते हैं  मगर फिर भी कुछ वक़्त देश के किया निकालिए।

पीएम मोदी ने आगे कहा कि विकास आवश्यक है और इसके लिए  शांति, सद्भाव और एकता आवश्यक है। सभी सांसदों को समाज में शांति, सौहार्द और एकता सुनिश्चित करने के लिए अपनी अपनी भूमिका निभानी चाहिए। उन्होंने कहा कि देशहित और दलहित में जंग जारी है। आपको बता दें कि पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह ने शनिवार को भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि राष्‍ट्रवाद, ‘भारत माता की जय’ नारे का भारत के एक ‘उग्रवादी और विशुद्ध रूप से भावनात्मक’ विचार के निर्माण के लिए गलत इस्तेमाल किया जा रहा है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker