भारतीय टीम हार पर बोले कप्तान विराट कोहली – मै स्वीकार करते हैं कि भारतीय टीम हार गई है…..

वेलिंगटन के बेसिन रिजर्व मैदान पर खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में भारत को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा है। इस हार के बाद भारतीय टीम की आलोचना हो रही है। उधर, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वे स्वीकार करते हैं कि भारतीय टीम हार गई है, लेकिन ये कोई ज्यादा बड़ी बात नहीं है।

मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच में उन्हें हर विभाग में मात दी। वहीं, विराट कोहली ने ये भी कहा कि अगर कुछ लोग दस विकेट से मैच हारने पर तिल का ताड़ बनाना चाहते हैं तो वह इसमें कुछ नहीं कर सकते। बता दें कि आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत ने लगातार सात मुकाबले जीत थे, जबकि 8वें मैच में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में वाकई हार मिलना कोई चिंता का विषय नहीं है।

बल्लेबाज रहे स्कोर करने में नाकाम

दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत अपने बल्लेबाजों की नाकामी के कारण 0-1 से पिछड़ गया है। इसी बारे में बात करते हुए विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में, “हम जानते हैं कि हमने अच्छा खेल नहीं दिखाया, लेकिन अगर लोग इसका तिल का ताड़ बनाना चाहते हैं तो हम कुछ नहीं कर सकते, क्योंकि हम ऐसा नहीं सोचते। मुझे ये समझ में नहीं आता कि एक टेस्ट मैच में हार को इस तरह से क्यों देखा जाना चाहिए मानो उनकी टीम के लिये दुनिया ही समाप्त हो गयी।”

विराट ने कहा, “कुछ लोगों के लिये यह दुनिया का अंत हो सकता है, लेकिन कुछ ऐसा नहीं है। हमारे लिए यह क्रिकेट का एक मैच था जिसमें हम हार गए। हम इससे आगे बढ़ते हैं और सिर ऊंचा रखते हैं। हम समझते हैं कि स्वदेश में भी हमें जीत के लिये अच्छा खेलना होता है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आसान कुछ नहीं होता है, क्योंकि टीम आएंगी और आपको हराएंगी। आप इसे स्वीकार करते हो और इससे एक टीम के तौर पर हमारे चरित्र का पता चलता है।”
Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker