शराब सस्ती करने के मामले में सदन में सरकार से मांगा जायेगा जवाब

उत्तराखंड की राजधानी में शराब के दाम 20 प्रतिशत तक घटाने का कांग्रेस ने पूरी ताकत के साथ विरोध किया जा रहा है. वहीं  26 फरवरी 2020 के बाद कांग्रेस विरोध की रणनीति तय करेगी. जंहा गैरसैंण में प्रस्तावित बजट सत्र में भी कांग्रेस यह मुद्दा उठाने वाली है. देवस्थानम अधिनियम से लेकर प्रमोशन में आरक्षण को लेकर उलझी कांग्रेस को अब बैठे बिठाए एक और मुद्दा मिल गया है. मद्य निषेध आंदोलन प्रदेश में खासा पुराना है. वहीं ऐसे में दाम कम करने को शराब प्रमोट करने का आधार बनाकर कांग्रेस ने भाजपा को घेरने की रणनीति बनाई है. कांग्रेस इस समय प्रदेश में पार्टी संगठन को मजबूत करने और विपक्ष के रूप में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की कोशिश में आह्वान अभियान में जुटी हुई है.

वहीं यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना के मुताबिक 26 फरवरी 2020 को हल्द्वानी में विकास खोजो पदयात्रा है. इसके बाद कांग्रेस शराब सस्ती करने के मामले को उठाएगी, सदन में भी सरकार से जवाब मांगा जाने वाला है.

सस्ती दारू, महंगा तेल: मिली जानकारी के अनुसार कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने तो बाकायदा नारा ही दे दिया, ‘सस्ती दारू, महंगा तेल……….’. प्रेस बयान जारी कर धस्माना ने कहा कि एक तरफ सब्जी, दाल, पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ रहे हैं और दूसरी तरफ सरकार शराब सस्ती कर रही है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि विभाग का लक्ष्य भी बढ़ा दिया गया है. लक्ष्य पूरा करने के लिए विभाग नई दुकानें खुलवाएगा. शराब की बिक्री बढ़ाने के लिए आक्रामक रणनीति अपनाएगा. इससे शराब का प्रचलन और बढ़ेगा.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker