वुहान में फंसी महाराष्ट्र की महिला ने सरकार से लगाई बचाने की गुहार

कोरोना वायरस के केंद्र चीन के वुहान शहर में फंसी महाराष्ट्र के सतारा जिले की एक महिला ने केंद्र सरकार से बचाने की गुहार लगाई है। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने कहा है कि सरकार हालात पर पूरी नजर रख रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव ने अधिकारियों के साथ बैठकें कर स्थिति की समीक्षा कर रही हैं। अशिनी अविनाश पाटिल ने सोशल मीडिया पर वीडियो संदेश जारी कर कहा है कि वुहान में उसके साथ ही और 70-80 भारतीय फंसे हुए हैं। अशिनी ने सरकार से उन्हें वुहान से निकालने की अपील की है। पिछले भारत सरकार ने 600 से ज्यादा लोगों को वुहान से निकाला था। अशिनी की अपील पर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र लिखकर महिला की मदद करने का अनुरोध किया है।

महाराष्ट्र में तीन लोगों पर नजर

महाराष्ट्र में तीन लोगों को कोरोना वायरस से शक में अस्पताल में निगरानी में रखा गया है। मुंबई हवाई अड्डे पर अब तक 25 हजार से ज्यादा लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने मंगलवार को कहा कि कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए सरकार बचाव के लिए हर कदम उठा रही है। केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव प्रीति सुदान वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठकें कर स्थिति की समीक्षा कर रही हैं। सुदान राज्यों के संपर्क में भी हैं।

केरल में 3,447 लोगों पर नजर

केरल में अभी भी 3,447 लोगों पर निगरानी रखी जा रही है। इनमें से 27 संदिग्धों को राज्य के विभिन्न जिलों में अस्पतालों में रखा गया है। कोरोना वायरस के शक में 380 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनमें से 344 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। राज्य की पहली कोरोना वायरस पीडि़ता की रिपोर्ट भी अब निगेटिव आई है और दो अन्य संक्रमित मरीजों की स्थिति भी सुधर रही है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker