यूपी: पहले पत्नी को दिया तीन तलाक, फिर मिट्टी का तेल छिड़ककर लगा दी आग

उत्तर प्रदेश के रामपुर में विवाहिता को तीन तलाक देकर आग लगा दी गई। पीड़िता के तलाक का विरोध करने पर ससुराल वालों ने वारदात को अंजाम दिया। बुरी तरह झुलसी विवाहिता को परिजनों ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया, लेकिन हालत गंभीर होने पर डाक्टरों ने मुरादाबाद टीएमयू के लिए रेफर कर दिया। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह घटना रामपुर के थाना क्षेत्र के दौंकपुरी टांडा गांव की है। खेड़ा टांडा निवासी नजाकत अली की बेटी सीमा का निकाह दो साल पहले दौंकपुरी टांडा निवासी मो. आरिफ से हुई थी। शादी के बाद से ही ससुराल वाले दहेज की मांग करते रहते थे। तीन दिन से ससुराल वाले विवाहिता को परेशान कर रहे थे। सीमा से उसके पति और ससुराल वालों का झगड़ा रविवार की सुबह हुआ। इस दौरान पति ने पीड़िता को तीन तलाक दे दिया और घर से निकालने लगा। उसने जब इसका विरोध किया तो मिट्टी का तेल छिड़क आग लगा दी।

सीमा की चीख-पुकार सुन पड़ोस के तमाम लोग मौके पर आ गए। किसी तरह से महिला की आग को बुझाया, लेकिन तब तक विवाहिता बुरी तरह से झुलस चुकी थी। पड़ोस के लोग पीड़िता को इलाज के लिए जिला अस्पताल ले गए। हालत गंभीर होने पर डाक्टरों ने उसे रेफर कर दिया। मायके वाले उसे लेकर टीएमयू चले गए। 75 फीसदी जल चुकी महिला की हालत गंभीर बनी हुई है। परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। उधर, मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस टीम महिला के बयान दर्ज करने के लिए टीएमयू मेडिकल कॉलेज रवाना हो गई है।

परिजनों की तहरीर पर ससुराल वालों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। पीड़िता के बयान लेने के लिए टीम अस्पताल रवाना हो चुकी है। 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker