Weather Alert: इन जगहों के लिए जारी हुआ ऑरेंज अलर्ट, आज से 16 जनवरी तक हो सकती है बारिश

वैसे तो पिछले दो तीन दिनों से देश के कई शहरों में तापमान में बढ़ोतरी और हवाओं के कमजोर होने की वजह से ठंड में कमी महसूस हुई है लेकिन उत्तर भारत के शहरों में अब भी कड़ाके की सर्दी पर पड़ रही है। मौसम विभाग के अनुसार, पहाड़ी इलाकों में फिर से पश्चिमी विक्षोभ के कारण फिर से मौसम बदलने वाला है और Jammu Kashmir के अलावा Himachal Pradesh में बर्फबारी हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार, आने वाले दिनों में जैसे-जैसे बर्फ गलने लगेगी तो मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ सकती है। इसके अलावा आज से 16 जनवरी तक Jammu Kashmir के अलावा Punjab, Haryana, Western Rajasthan के कुछ इलाकों में बारिश और ओले गिर सकते हैं।

मौसम विभाग ने हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी बर्फबारी का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। विभाग ने राज्य के 11 जिलों में भारी बर्फबारी और ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया है वहीं कहा है कि यह दौरा 17 तारीख तक जारी रह सकता है। कश्मीर घाटी के लिए भी विभाग ने ऐसा ही अलर्ट जारी किया है।

मौसम का पूर्वानुमान जारी करने वाली निजी एजेंसी स्‍काईमेट वेदर की रिपोर्ट में कहा गया है कि पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर-पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तर और पश्चिमी राजस्थान में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है जबकि गुजरात, तटीय तमिलनाडु और रायलसीमा में कुछ स्थानों पर वर्षा के आसार हैं। स्‍काईमेट के मुताबिक, मौजूदा पश्चिमी विक्षोभ के आगे बढ़ने के बाद एक और पश्चिमी विक्षोभ 16 जनवरी से उत्तर भारत के भागों को प्रभावित करेगा जिससे पहाड़ों पर भारी हिमपात और बारिश लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं।

मौसम विभाग ने पंजाब और हरियाणा में 16 जनवरी को बारिश की आशंका जताई है। वहीं स्कायमेट का कहना है कि पंजाब के अलावा हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान में 13 और 14 जनवरी को बारिश और ओले गिर सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker