कोटा: ऐसी घटनाओं पर जवाबदेही तय हो : पायलट

बच्चों की मौत पर पिछली सरकार को दोष देने का कोई मतलब नहीं : पायलट

नई दिल्ली। राजस्थान के उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कोटा में बच्चों की मौत पर कहा कि- मुझे लगता है कि इस पर हमारी प्रतिक्रिया अधिक संवेदनशील हो सकती थी। 13 महीने तक सत्ता में रहने के बाद मुझे लगता है कि इसके लिए पिछली सरकार को दोष देने का कोई मतलब नहीं है।

जवाबदेही तय होनी चाहिए। गौरतलब है कि राजस्थान के कोटा जिले के जेके लोन अस्पताल में दिसंबर के अंतिम दो दिन में कम से कम 8 और शिशुओं की मौत हो गई। इसके साथ ही आज अस्पताल में मरने वाले शिशुओं की संख्या अस्पताल में बच्चों की मौत का आंकडा बढ़कर 107 तक पहुंच गया है।

पिछले 23-24 दिसंबर को 48 घंटे के भीतर अस्पताल में 10 शिशुओं की मौत को लेकर काफी हंगामा हुआ था। हालांकि, अस्पताल के अधिकारियों ने कहा था कि यहां 2018 में 1,005 शिशुओं की मौत हुई थी और 2019 में उससे कम मौतें हुई हैं। हालांकि अब बच्चों की मौत पर केंद्र सरकार ने सक्रियता दिखाई है और विशेषज्ञों की टीम कोटा भेजने का फैसला लिया है।

केन्द्र सरकार के विशेषज्ञों का एक उच्चस्तरीय दल कोटा पहुंचेगा। इतना ही नहीं, केन्द्र सरकार ने ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के लिए राजस्थान सरकार को अतिरिक्त मदद का आश्वासन भी दिया है। वहीं, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री शुक्रवार को इस अस्पताल का दौरा करने आने वाले थे तो उनके स्वागत में ग्रीन कारपेट तक बिछा दिया गया। मीडिया को देखकर उसे तुरंत हटा लिया गया। इतना ही नहीं, बताया जा रहा है कि मंत्री के दौरे से पहले अस्पताल पुताई भी कराई गई और वार्ड में सफाई की गई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker