इस आदमी का पुलिस वाले ने काटा चालान, वजह हेलमेट नहीं, बल्कि बाटी-चोखा थी

नए यातायात नियमों का खौफ वाहन चालकों में जबरदस्त देखने काे मिल रहा है. टू व्हीलर चलाने वालो को नए नियमों को लेकर खासतौर पर परेशान हैं. सड़क पर चालान कटने का डर उन्हें सताने लगा है।  एक सितम्बर से केंद्र सरकार ने नए नियम लागू कर जुर्माना की राशि बढ़ाने का ऐलान कर किया था. अब से हेलमेट न पहनने पर पांच सौ के बजाय एक हजार रुपये का जुर्माना लगेगा. यातायात नियमावली में संशोधन लाेगाें की जुबां पर चर्चा का विषय है. सोशल मीडिया भी कमेंट्स से भरा पड़ा है. इन सबके बीच शहर में सात दिनों के ट्रैफिक आंकड़े बता रहे हैं कि सख्ती के कारण ट्रैफिक नियम ताेड़ने वाले लाेगाें की संख्या में काफी कमी आई है.

बता से मोटर व्हीकल एक्टमें बदलाव के बाद से आम आदमी जायदा परेशान है वही पुलिसवालों की चालान की खबरें भी इन दिनों सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रही हैं. वही इस सब के बीच एक ताज़ा मामला  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक शख्स का पुलिसवाले ने इसलिए चालान काट दिया कि उसने सब इंस्पेक्टर को बाटी चोखा खिलाने में देरी कर दी। साथ में सब इंस्पेक्टर ने दुकानदार को धमकी देते हुए कहा कि तुम जितनी बार यहां पर बाटी चोखा लगाओगे, उतनी बार मैं तुम्हारा गाड़ी का चालान करूंगा। तुमने बाटी चोखा देने में देरी की है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो सामने आने के बाद लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने सब इंस्पेक्टर को निलंबित कर दिया है।

ये है मामला

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक थाना तालकटोरा क्षेत्र में सब इंस्पेक्टर दिनेश चंन्द्र बाटी चोखा का ठेला लगाने वाले कन्हैयालाल के पास पहुंचे। जहां उन्होंने उससे बाटी चोखा देने को कहा। भीड़ होने की वजह से कन्हैया को साहब को बाटी चोखा देने में देर हो गई। जिसकी वजह से सब इंस्पेक्टर गुस्से में लाल हो गए। नतीजा ये हुआ कि द्वेशपूर्ण सब इंस्पेक्टर ने कन्हैयालाल का सीट बेल्ट न लगाने का चालान काट दिया। इस दौरान वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने उनकी बातचीत का एक वीडियो बना लिया और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

इसके बाद हरकत में आए एसएसपी लखनऊ ने द्वेष भावना से चालान किए जाने की वजह से इंस्पेक्टर दिनेश चंन्द्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। साथ ही ऐसे लोगों को कड़ी हिदायत भी दी है कि किसी भी व्यक्ति के साथ द्वेष भावना से चालान ना किया जाए।

 

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker