ICC से मिली विराट को बड़ी सजा, मैदान पर की थी ये हरकत, देखे VIDEO

Image result for विराट कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे और अंतिम ट्वंटी-20 मुकाबले में मैदान पर दुर्व्यवहार के लिए दोषी पाया गया है और आईसीसी ने विराट के खाते में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया है।  इस मुकाबले के दौरान विराट ने रन लेने के समय दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ब्यूरेन हेंड्रिक्स से कंधा टकराया था। इसके बाद सजा के तौर पर आईसीसी ने विराट को मैदान पर दुर्व्यवहार के लिए उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमेरिट अंक जोड़ दिया। विराट की इस हरकत के बाद उन्हें आईसीसी ने आचार संहिता के लेवल-1 का दोषी पाया है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपनी वेबसाइट पर जारी किए बयान में कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को हुए तीसरे टी-20 मैच में आईसीसी आचार संहिता लेवल-1 को तोड़ने का दोषी पाए जाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली को आधिकारिक चेतावनी और एक डिमेरिट अंक दिया गया है।

सितंबर 2016 में आईसीसी के नए नियमों के लागू होने के बाद से यह ऐसा तीसरा मौका है, जब विराट के रिकॉर्ड में डिमेरिट अंक जोड़ा गया है। इससे पहले उन्हें 15 जनवरी 2018 को प्रिटोरिया में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए टेस्ट के दौरान पहला और क्रिकेट विश्व कप 2019 के दौरान 22 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ हुए मैच में दूसरा डिमेरिट अंक मिला था।

रविवार को खेले गए मैच में भारत की पारी के दौरान विराट पांचवें ओवर में ब्यूरेन हेंड्रिक्स की चौथी गेंद पर रन के लिए दौड़ रहे थे, तभी हेंड्रिक्स उनके रास्ते में आ गए। इस पर विराट ने हेंड्रिक्स को कंधे से धकेलते हुए किनारे कर दिया था। भारत यह मैच नौ विकेट से हारा था और सीरीज 1-1 से बराबर रही थी।

भारतीय कप्तान ने अपना दोष स्वीकार कर लिया है और उन्हें दी गयी सजा को भी मंजूर कर लिया है, इसलिए मामले में औपचारिक सुनवाई की जरूरत महसूस नहीं हुई। इस मामले में मैदान पर मौजूद अंपायरों नितिन मेनन और सीके नंदन के अलावा तीसरे अंपायर अनिल चौधरी और चौथे अंपायर चेट्टीहोडी शमशुद्दीन ने आरोप लगाए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker