शाहजहांपुर यौन शोषण केस : पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद गिरफ्तार

Image result for पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद शाहजहांपुर यौन शोषण केस में गिरफ्तार

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद को शुक्रवार सुबह शाहजहांपुर में एसआईटी ने गिरफ्तार कर लिया। उन पर लॉ छात्रा का यौन शोषण करने का आरोप है। कुछ दिन पहले वायरल वीडियो में स्वामी चिन्मयानंद बेलिबास होकर मसाज कराते नजर आ चुके हैं। एसआईटी उन्हें लेकर अस्पताल पहुंच चुकी है। मेडिकल जांच कराने के बाद उन्हें अदालत में पेश किया जाएगा।

बता दें कि बीते सोमवार को पीड़ित छात्रा का 164 के तहत कलमबंद बयान दर्ज करवाया गया था। उसके बाद से ही पीड़िता आरोपी चिन्मयानंद के खिलाफ रेप का केस दर्ज करने और उसकी गिरफ्तारी की मांग कर रही थी. पीड़िता ने बुधवार को चिन्मयानंद की गिरफ्तारी न होने की सूरत में आत्मदाह की धमकी दी थी।

शाहजहांपुर के एसएस लॉ कॉलेज से एलएलएम की पढ़ाई कर रही छात्रा ने बीते 24 अगस्त को फेसबुक पर एक वीडियो वायरल कर पूर्व केंद्रीय मंत्री पर यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया था।  इसके बाद अचानक वो लापता हो गई थी। जिसके बाद उसके अपहरण का मामला दर्ज हुआ था. यूपी पुलिस ने 30 अगस्त को राजस्थान के अलवर से पीड़ि‍ता और उसके दोस्त को खोज निकाला था ।  इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एसआईटी जांच का आदेश दिया है. सोमवार को पीड़िता का 164 के तहत बयान भी दर्ज हो चुका है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker