टूटे सारे रिकॉर्ड, पुलिस वालो ने काटा अब तक का सबसे बड़ा चालान, कीमत जानकर पीट लेंगे माथा

Image result for चालान

नए यातायात नियमों का खौफ वाहन चालकों में जबरदस्त देखने काे मिल रहा है। टू व्हीलर चलाने वालो को नए नियमों को लेकर खासतौर पर परेशान हैं। सड़क पर चालान कटने का डर उन्हें सताने लगा है।  एक सितम्बर से केंद्र सरकार ने नए नियम लागू कर जुर्माना की राशि बढ़ाने का ऐलान कर किया था। अब से हेलमेट न पहनने पर पांच सौ के बजाय एक हजार रुपये का जुर्माना लगेगा। यातायात नियमावली में संशोधन लाेगाें की जुबां पर चर्चा का विषय है। सोशल मीडिया भी कमेंट्स से भरा पड़ा है। इन सबके बीच शहर में सात दिनों के ट्रैफिक आंकड़े बता रहे हैं कि सख्ती के कारण ट्रैफिक नियम ताेड़ने वाले लाेगाें की संख्या में काफी कमी आई है। ऐसा तब है जबकि अभी तो जुर्माना की बढ़ी दरें अपने शहर में लागू तक नहीं हुईं हैं।

ट्रक मालिक राजस्थान के बीकानेर का रहने वाला है

वही इन सन के बीच एक बड़ी खबर आ रही है. जिसे जानने के बाद आपके रौंगटे खड़े हो जायेंगे. ये मामला राजधानी दिल्ली के  दिल्ली  की रोहिणी कोर्ट से सामने आया है. जहाँ 1 लाख 41 हजार 700 रुपए का चालान जमा करने का एक मामले ने लोगो को हैरानी में डाल दिया है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बताते चले राजस्थान  के एक ट्रक मालिक ने राजधानी दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में ट्राफिक पुलिस द्वारा काटे गए चालान की पूरी रकम का भुगतान कर दिया है.

ट्रक मालिक राजस्थान के बीकानेर का रहने वाला है, जिसका दिल्ली में 5 सितंबर को ओवरलोडिंग होने की वजह से 70 हजार रुपए का चालान काटा गया. वहीं ट्रक में ज्यादा माल लादने पर उसके मालिक पर भी 70 हजार का और चालान किया गया. ट्रक मालिक का कहना है कि 9 सितंबर को उन्होंने चालान की रकम का भुगतान रोहिणी कोर्ट में कर दिया.

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker