ऑनर किलिंग : शिवपुरी जिले में प्रेम विवाह से नाराज भाई ने चचेरी बहन और जीजा को उतारा मौत के घाट

शिवपुरी जिले में खनियाधाना थाना अंतर्गत अपनी बेटी के प्रेम विवाह से नाराज चल रहे एक परिवार द्वारा ऑनर किलिंग का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। चचेरे भाई ने ही अपनी बहन और उसके पति को डंपर से कुचल दिया। घटना के बाद से आरोपित चचेरा भाई डंपर छोड़कर मौके से फरार हो गया है। घटना से नाराज महिला के पति के परिजनों ने आरोपित के घर में आग लगा दी। मौके पर भारी पुलिस फोर्स तैनात किया गया है।

पुलिस ने बताया है कि डंपर चालक केरन लोधी की चचेरी बहन रामरती लोधी करीब पांच साल पहले अपने पहले पति को छोडकर प्रेमी विजय लोधी के साथ रहने लगी थी तभी से वह बहन से नाराज चल रहा था। गुरुवार को जब केरन लोधी डंपर लेकर जोहरया गत्ता फैक्ट्री के समीप से गुजर रहा था उसी दौरान सामने से गांव देवखो अपने घर जा रहे बहन और जीजा बाइक पर दिखाई दिए। जिसके बाद उसने बदला लेने की नीयत से बाइक को कुचल डाला जिसमें पति पत्नी की मौत हो गई जबकि बच्चा दूर छिटककर जा गिरा। जिसे झांसी के अस्पताल मे भर्ती कराया गया है।

डंपर से रोदने के बाद आरोपित चचेरा भाई फरार-

घटना के बाद केरन मौके से फरार हो गया। इस घटना से नाराज रामरती और विजय लोधी के परिजनों ने केरन लोधी के घर में आग लगा दी है। खनियाधाना टीआई सुनील खेमरिया ने बताया कि उन्हें भी इस बात की जानकारी मिली कि प्रेम प्रसंग से नाराज होकर डंपर चालक केरन लोधी ने अपनी चचेरी बहन और जीजा को टक्कर मारी। खनियाधाना से 6 किमी दूर स्थित ग्राम देवखो में आक्रोश की खबर के बाद यहां पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

पूजा सामग्री खरीदने बाजार गई थी रामरती

चचेरे भाई के द्वारा डंपर से मौत का शिकार हुई रामरती अपने पति विजय व बेटे के साथ बाजार गई थी। गुुरुवार को संतान सप्तमी थी। उसने खुद व्रत रखा था और बेटे की लंबी उम्र के लिए दुआ के लिए बाजार से पूजन सामग्री लेने के लिए गई थी तभी रास्ते में डंपर चालक उसके चचेरे भाई केरन लोधी ने उसे और उसके पति पर डंपर चढ़ा दिया।

पंचायत जोड़कर कराई थी शादी-

बताया जाता है कि पहले रामरती की शादी किसी और गांव में हुई थी, लेकिन बाद में ससुराल में पति से नहीं बनने के चलते वह वापस घर आ गई थी। अपनी मर्जी से ग्राम मजरा मोटा निवासी विजय के साथ रहने लगी थी, जब गांव वालों ने इस पर आपत्ति जताई तो गांव में पंचायत हुई। इसके बाद दोनों की विधिवत कोर्ट मैरिज कराई गई। उसके बाद गांव में हिंदू रीति रिवाज से भी उन्होंने विवाह किया, लेकिन भाई मन ही मन खुन्नास रखता था।

क्या कहना है पुलिस का –
इस मामले में पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और डंपर को जप्त किया है। पुलिस आरोपित की तलाश में लगी है। फिलहाल गांव में पुलिस तैनात किया गया है ताकि वहां का माहौल खराब न हो।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker