MP में 3 दिन मौसम रहेगा खराब, जाने IMD का अपडेट…

मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में एकबार फिर मौसम की आंखमिचौली देखी जा सकती है। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग की मानें तो मध्य प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में तीन दिन मौसम खराब रहेगा।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे के दौरान नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, धार, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पांढुर्ना जिलों के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का यलो अलर्ट जारी किया है। कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश भी देखी जा सकती है। मौसम विभाग की मानें तो 20 अक्टूबर को भी राज्य के कुछ जिलों में मौसम खराब रह सकता है।
मौसम विभाग ने 20 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलिराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, धार, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पांढुर्ना, इंदौर, जबलपुर, नरसिंहपुर, बालाघाट जिलों के अलग अलग हिस्सों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने और कहीं कहीं हल्की से मध्यम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने 21 अक्टूबर को भी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में मौसम खराब रह सकता है। मौसम विभाग ने रायसेन, सिहोर, राजगढ़, नर्मदापुरम, बैतूल, हरदा, बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, बड़वानी, अलिराजपुर, धार, इंदौर, देवास, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट और पांढुर्ना जिलों तेज हवाओं और गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का अलर्ट जारी किया है।

IMD की मानें तो एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन दक्षिण-पश्चिम और उससे सटे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी पर बना हुआ है। मध्य अंडमान सागर पर भी एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन बना हुआ है। इसके प्रभाव के चलते 21 अक्टूबर के आसपास पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे सटे उत्तरी अंडमान सागर पर एक निम्न दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है। इसके उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और 23 अक्टूबर के आसपास एक डिप्रेशन के रूप में मजबूत होने की संभावना है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker