PCB ने टेस्‍ट के लिए स्‍क्वाड में किए बदलाव, बाबर आजम समेत इन दो खिलड़ियों को नहीं मिली जगह

इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम इन दिनों पाकिस्‍तान के दौरे पर है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का पहला टेस्‍ट इंग्‍लैंड ने अपने नाम किया।

इसके बाद पाकिस्‍तान ने अगले 2 टेस्‍ट के लिए अपने स्‍क्वाड में बदलाव किए। पूर्व कप्‍तान बाबर आजम, नसीम शाह, सरफराज अहमद और शाहीन शाह अफरीदी को टीम में जगह नहीं दी गई। पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी।

खराब फॉर्म से जूझ रहे बाबर

दूसरे टेस्‍ट में पाकिस्‍तान ने इंग्‍लैंड को मात दी। ऐसे में बाबर आजम की काफी आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर लोगों का कहना है कि बाबर के कारण ही टीम को हार का सामना करना पड़ रहा था। बाबर आजम भी टेस्‍ट में खराब फॉर्म से जूझ रहे थे।

बाबर की जगह पाकिस्‍तान टीम में जगह पाने वाले कामरान गुलाम ने डेब्‍यू टेस्‍ट में ही शतक जड़ दिया। ऐसे में बाबर की आलोचना काफी बढ़ गई। हालांकि, अब तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर ने बाबर आजम का बचाव किया है। आमिर ने सोशल मीडिया पर बाबर के बचाव में एक पोस्‍ट शेयर की है।

आमिर ने किया बचाव

एक्‍स पर आमिर ने लिखा, ‘यार प्‍लीज ये घटिया सोच खत्‍म करो कि बाबर टीम में नहीं था या वो प्‍लेयर नहीं थे तो टीम जीत गई। हम बेहतर प्‍लानिंग के साथ खेले। घर पर खेलने का फायदा उठाया और जीत गए। आप प्रदर्शन के आधार पर बात कर सकते हैं लेकिन कृपया खिलाड़ियों के साथ पर्सनल न हों।’

बाबर का नहीं चल रहा बल्‍ला

बीते कुछ समय से बाबर आजम खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं। यही कारण था कि हाल ही में उन्‍होंने कप्‍तानी भी छोड़ दी थी। बाबर ने टेस्‍ट में पिछले 2 साल से एक फिफ्टी तक नहीं लगाई है। टेस्‍ट में आखिरी शतक दिसंबर, 2022 में न्‍यूजीलैंड को खिलाफ आया था। बाबर ने इस मुकाबले की इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज के पहले टेस्‍ट मैच में बाबर आजम का बल्‍ला नहीं चला। पहली पारी में उन्‍होंने 30 रन और दूसरी पारी में 5 रन बनाए।

बांग्‍लादेश के खिलाफ फीके रहे

इससे पहले बांग्‍लादेश ने पाकिस्‍तान का दौरा किया था। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट मैच खेले गए थे। बांग्‍लादेश ने पहली बार पाकिस्‍तान को टेस्‍ट सीरीज में मात दी थी। सीरीज के पहले टेस्‍ट की पहली पारी में बाबर आजम का खाता तक नहीं खुला था। दूसरी पारी में उन्‍होंने 22 रन बनाए थे। दूसरे टेस्‍ट की पहली पारी में बाबर आजम ने 31 और दूसरी पारी में 11 रन बनाए थे।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker