गोवा बोर्ड ने HSSC एग्जाम की बदली डेट्स, इस तारीख से शुरू होगी परीक्षा

गोवा बोर्ड ने बारहवीं कक्षा की परीक्षाओं की डेट्स में बदलाव कर दिया है। 1 फरवरी, 2025 से शुरू होने वाली 12वीं की परीक्षाएं अब 10 फरवरी से आयोजित की जाएंगी। बोर्ड ने यह फैसला जेईई मेंस परीक्षा से होने वाले टकराव से बचने के लिए लिया है। हालांकि जेईई मेंस जनवरी सत्र की तिथियों का एलान नहीं किया, लेकिन बोर्ड ने पिछले वर्षों के पैटर्न के आधार पर यह फैसला लिया है। दरअसल, कुछ वर्षों में जेईई मेंस का पहला सेशन जनवरी के अंत में आयोजित किया जा रहा है। इस वर्ष भी ऐसा होने की संभावना है। यह स्थिति देखते हुए कई पैरेंट्स और स्कूलों ने यह मुद्दा उठाया था कि, बच्चों को तैयारी के लिए समय नहीं मिल पाएगा। इस बात को ध्यान रखते हुए बोर्ड ने यह फैसला लिया है।

बोर्ड द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस में यह कहा गया है कि, “बोर्ड ने यह फैसला कई हायर सेकेंड्री स्कूलों और पैरेंट्स के द्धारा उठाए गए मुद्दे के चलते लिया है। नोटिस में आगे कहा गया कि, इन मुद्दे पर सावधानीपूर्वक विचार किया गया और यह मानते हुए कि जेईई 2025 जनवरी के अंत तक समाप्त होने की उम्मीद है, जिससे स्टूडेंट्स को अपनी बोर्ड परीक्षाओं के लिए तैयारी करने के लिए प्रॉपर टाइम नहीं मिलेगा। इसलिए रीशेड्यूल्ड की गई डेट्स यह सुनिश्चित करेगी कि जेईई उम्मीदवारों के पास अपनी प्रवेश परीक्षा और बोर्ड परीक्षा दोनों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पर्याप्त समय होगा।

बोर्ड ने इस संबंध में ऑफिशियल नोटिफिकेशन ऑफिशियल वेबसाइट पर रिलीज किया गया है। इस साल 12वीं कक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को सलाह दी जाती है कि वे पोर्टल पर जाकर यह सूचना देख सकते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker