गरबा में चिकन लेकर पहुंचे मुस्लिम युवक, बजरंगियों ने किया हंगामा

इंदौर में गरबा उत्सव में दो मुस्लिम युवक नॉनवेज लेकर पहुंच गए। जैसे ही इस बात की भनक लगी लोगों ने इसकी सूचना बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को दी। इसके बाद बजरंग दल के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने मुस्लिम युवकों को चिकन के साथ पुलिस के हवाले कर दिया। इस दौरान जमकर हंगामा भी हुआ।

शुक्रवार को नवरात्रि के दूसरे दिन शहर के बड़े मीडिया घराने के द्वारा खजराना बायपास पर गरबा उत्सव का आयोजन शुरू किया। इस दौरान दो मुस्लिम युवक वहां खाने के लिए नॉनवेज लेकर पहुंच गए। ये खबर किसी ने बजरंगियों को दे दी। इसके बाद बजरंग दल के पदाधिकारी कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने मुस्लिम युवकों को चिकन के साथ पुलिस के हवाले कर दिया। इस दौरान जमकर हंगामा भी हुआ। बजरंग दल इंदौर विभाग संयोजक प्रवीण दरेकर के अनुसार बजरंग दल शहर में होने वाले गरबा आयोजनों पर नजर रख रहा है। ऐसा इसलिए कि गैर सनातनी युवक माता की आराधना के लिए तैयार गरबा पांडालों व दुर्गा पांडालों में व्यवधान न पैदा कर दें। 

इसी क्रम में कल शहर के तीन मुख्य गरबा पंडालों होटल वाटर लिली, टीजीएन गरबा समूह और एक मीडिया समूह के खजराना बायपास स्थित आयोजन में बजरंगी पहुंचे थे। होटल वाटर लिली में फिल्मी गानों पर गरबा होना पाए जाने पर आयोजकों को समझाया गया और मां की आराधना के प्रति धार्मिक गीतों पर गरबा कराने को लेकर जागरूक किया। टीजीएन गरबा समूह में सब कुछ व्यवस्थित था, लेकिन जब बजरंगी मां की आराधना के नाम पर व्यापार करने वाले मीडिया समूह के खजराना बायपास वाले आयोजन में पहुंचे तो वहां बहुत अनियमितताएं मिलीं। इस आयोजन में कई मुस्लिम युवतियां गरबा कर रही थीं। 

इस दौरान खबर मिली कि आयोजन में दो युवक खाने के लिए नॉनवेज (चिकन) लेकर पहुंचे हैं। तुरंत ही उन दोनों युवकों को पकड़ लिया गया। गरबा आयोजन में चिकन पहुंचने की खबर लगते ही संगठन के जिला संयोजक लक्की रघुवंशी, जिला मंत्री अंकित मौर्य व अन्य कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया। हंगामे की खबर लगते ही एडीसीपी जोन-2 अमरेंद्र सिंह, एसीपी खजराना कुंदन मंडलोई पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंच गए। बजरंगियों को शांत कर स्थिति को नियंत्रित किया और कथित मुस्लिम युवकों को पकड़कर थाने ले जाया गया। आरोपियों ने चिकन की थैलियां भी पुलिस ने बरामद कर गाड़ी में रख ली।

पुलिसकर्मी जब मुस्लिम युवक को थाने ले जा रहे थे, तब वह बार-बार कह रहा था कि वह इलेक्ट्रिशियन हैं। आयोजन में उसने लाइट लगाई है। वह अपने खाने के लिए चिकन लाया था, लेकिन बजरंगियों में गुस्सा था कि खाना ही था तो बाहर कहीं भी खाकर आ जाता। गरबा आयोजन पर ऐसी हरकत बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बजरंगियों ने गरबा आयोजकों को भी जमकर आड़े हाथ लिया।

गेट पर किया हनुमान चालीसा का पाठ

पूरा घटनाक्रम निपटने के बाद शनिवार सुबह बड़ी संख्या में बजरंगी खजराना बायपास पर चल रहे पांच दिन के गरबा आयोजन के कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। वहां बजरंगियों ने गेट के सामाने हनुमान चालीसा का पाठ किया। बजरंगियों का कहना था कि आयोजक को हिंदू समाज के रीति-रिवाज, पर्वों और भावनाओं से कोई मतलब नहीं है। उन्हें सिर्फ व्यापार करना है। तभी तो बिना माता की घटस्थापना के गरबे कराए जाते हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker