MP में मॉनसून की विदाई के साथ बरसेंगे बादल, IMD ने बारिश का अलर्ट किया जारी

मध्य प्रदेश में मॉनसून की विदाई शुरू हो चुकी है। ऐसे में अब एमपी की राजधानी भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन आदि शहरों में बारिश होने की संभावना कम हो गई है। 

जबकि, मौसम विभाग की ओर से कुछ शहरों में हल्की बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है। मध्य प्रदेश में मॉनसून के दस्तक देने के बाद बाद झमाझम बारिश का दौर कई दिनों तक जारी रहा था। 

उज्जैन, रायसेन, ग्वालियर, दतिया आदि शहरों में जमकर बारिश हुई थी। लेकिन, अब अधिकांश शहरों में बारिश थम सी गई है। एमपी के अधिकांश शहरों में अब धूप खिली हुई है, लेकिन रात के तापमान में गिरावट भी दर्ज हो रही है। 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान की बात मानें तो 5 अक्तूबर के आसपास भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर, शिवपुरी, दतिया, मुरैना, भिंड आदि शहरों से मॉनसून की विदाई पूरी तरह से हो जाएगी, हालांकि मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों विशेषकर पूर्वी शहरों जबलपुर, शहडोल, सागर और रीवा आदि में हल्की बारिश का पूर्वानुमान जारी किया गया है। 

इन क्षेत्रों से मॉनसून के आखिरी में विदाई होने की संभावना के चलते बारिश पर अलर्ट भी है। मौसम विभाग की चेतावनी के बाद पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट मोड पर आ गया है।

बारिश रुकने के साथ बढ़ा तापमान-गर्मी का हुआ एहसास

मध्य प्रदेश के अधिकांश शहरों से मॉनसून की विदाई हो चुकी है। बारिश का दौर थमने के साथ ही तापमान में भी इजाफा होने लगा है। लोगों को तेज धूप परेशान कर रही है। कई शहरों में तापमान में लगातार इजाफा हो रहा है। कई शहरों में पारा 30 डिग्री के पार पहुंच गया है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker