मामूली विवाद में छात्र ने दूसरे छात्र की चाकू से गोदकर उतारा मौत के घाट

मध्य प्रदेश के जबलपुर में गाली देने के मामूली विवाद में एक छात्र ने दूसरे छात्र की चाकू से गोदकर हत्या कर दी। मृतक 9वीं कक्षा का छात्र था और आरोपी 8वीं कक्षा का छात्र है। मामला गुरुवार शाम स्कूल की छुट्टी के दौरान का है। दो दिन पहले गाली गलौज के मामले में दोनों छात्रों का विवाद हुआ था। हमला करने वाले नाबालिग छात्र को मौजूद लोगों ने चाकू समेत दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया। शहपुरा थाना प्रभारी जितेंद्र पाटकर ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही स्टाफ मौके पर पहुंचा। तुरंत घायल छात्र को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज लाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

जबलपुर के शहपुरा तहसील से लगे नटवारा हाई स्कूल में गुरुवार को मामूली विवाद ने बड़ा रूप ले लिया। यहां आठवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र ने नौवीं कक्षा के छात्र पर चाकू से दनादन वार कर घायल कर दिया। इस दौरान छात्र बेसुध होकर गिर पड़ा। उसे मेडिकल अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान शुक्रवार को उसकी मौत हो गई। बताया जाता है कि आरोपी ने मृतक को मोबाइल फोन पर जान से मारने की धमकी भी दी थी। धमकी को मृतक छात्र ने मामूली रूप से लिया। लेकिन, गुरुवार की शाम को स्कूल की छुट्टी हुई तो 15 साल के आरोपी छात्र ने 16 साल के छात्र रोहित प्रजापति को स्कूल के सामने दनादन चाकू से वार कर दिया।

जानकारी के अनुसार, मृतक रोहित प्रजापति कक्षा नौवीं का छात्र है और आरोपी भी उसी स्कूल का आठवीं कक्षा का छात्र है। दोनों के बीच किसी बात को लेकर दो दिन पहले विवाद हुआ था इस दौरान दोनों ही छात्र आपस में स्कूल में भिड़ गए थे। दोनों ने एक दूसरे को देख लेने की धमकी दी थी। गुरुवार की दोपहर को आरोपी नाबालिग छात्र चाकू लेकर आया था। शाम को जैसे ही स्कूल की छुट्टी हुई तो दोनों ही छात्र बाहर निकले। इसके बाद 15 साल के छात्र ने रोहित पर चाकू से हमला कर दिया।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सूर्यकांत शर्मा ने बताया कि दो छात्रों के बीच आपसी विवाद हुआ था। इसके बाद एक छात्र ने चाकू से हमला कर दूसके को घायल कर दिया था। इलाज के दौरान घायल छात्र की मौत हो गई। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि मृतक छात्र ने उसे गली दी थी, जिससे वह नाराज था। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। मामले में पूछताछ जारी है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker