IND vs BAN टेस्ट सीरीज जीतने के बाद रोहित शर्मा ने आक्रामक अप्रोच के पीछे की बताई वजह

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम की निगाहें अब टी20I सीरीज जीतन पर है। पहला टेस्ट मैच भारतीय टीम ने 280 रन से अपने नाम किया था।

इसके बाद कानपुर में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के शुरुआती तीन दिन बारिश की वजह से बाधित रहे। एक पल को जहां लग रहा था कि यह मैच ड्रॉ होगा, लेकिन भारतीय प्लेयर्स ने आक्रामक अंदाज में बैटिंग कर टेस्ट मैच को टी20 बना डाला।

कानपुर टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से धूल चटाई और सीरीज 2-0 से अपने नाम की। कानपुर टेस्ट के चौथे दिन से भारत की आक्रामक अप्रोच को लेकर काफी सवाल किए जा रहे थे। इस कड़ी में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने भारत की आक्रामक बैटिंग को लेकर खुलासा किया हैं।

Rohit Sharma ने कानपुर टेस्ट में भारत की आक्रामक बैटिंग को लेकर दिया बयान

दरअसल, बीसीसीआई द्वारा रिलीज की गई वीडियो में रोहित शर्मा कह रहे हैं कि हमें परिणाम पाने के लिए जोखिम उठाने थे और मैं इसके लिए तैयार था, जैसे कि कोच और बाकी खिलाड़ी भी। निर्णय लेने में साहस होना आवश्यक है। जब चीजें सही चलती हैं, तो सब अच्छा लगता है, लेकिन यदि स्थिति बदलती है, तो आलोचनाएँ शुरू हो जाती हैं।

रोहित ने टीम की सामूहिक सोच पर जोर दिया, जिसमें मुख्य कोच गौतम गंभीर का भी योगदान था। उन्होंने बॉलर्स जसप्रीत बुमराह, आर. अश्विन और जडेजा की महत्वपूर्ण भूमिका की सराहना की। कानपुर टेस्ट के चौथे दिन बांग्लादेश 107/3 पर था, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने उन्हें 233 रन पर समेट दिया।

रोहित ने इस पर कहा कि अगर बाकी 10 खिलाड़ियों और ड्रेसिंग रूम में मौजूद लोगों का समर्थन नहीं होता, तो यह संभव नहीं था। जब हम चौथे दिन 7 विकेट की जरूरत के साथ मैदान में उतरे, तो गेंदबाजों ने सही दिशा में काम किया और हमें महत्वपूर्ण सफलता दिलाई।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker