ईरान के इजरायल पर हमले के बाद भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी की जारी

ईरान के हमले के बाद इजरायल ने बदला लेने की कसम खाई है। बीती रात ईरान ने इजरायल के कई इलाकों में बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया। इजरायल ने दावा किया की उसके एयर डिफेंस सिस्टम ने ज्यादातर मिसाइलों को नष्ट कर दिया। 

इस बीच दोनों देशों में बढ़ते जंग के खतरे के चलते कई देशों ने अपने नागरिकों को अलर्ट किया है। भारतीय दूतावास ने भी अपने नागरिकों को सतर्क रहने और स्थानीय अधिकारियों द्वारा बताए गए सुरक्षा प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी है।

भारतीय दूतावास रख रहा स्थिति पर नजर

दूतावास ने अपनी एडवाइजरी में कहा, कृपया सावधानी बरतें, देश के भीतर अनावश्यक यात्रा करने से बचें और सुरक्षित आश्रयों के पास रहें। दूतावास स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है और अपने सभी नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इजरायली अधिकारियों के साथ नियमित संपर्क में है।

हेल्पलाइन नंबर किया जारी

भारतीय दूतावास ने X पर पोस्ट किया, “किसी भी आपात स्थिति में कृपया दूतावास की 24/7 हेल्पलाइन +972-547520711, +972-543278392 और ईमेल: consi.telaviv@mea.gov.in पर संपर्क करें।” 

मंगलवार को ईरान ने इजरायल पर कई मिसाइल हमले किए, जिससे मध्य पूर्व में चल रहे संघर्ष में महत्वपूर्ण वृद्धि हुई। उधर, IDF ने बताया कि ईरान के हमलों को कामयाब नहीं होने दिया गया है और सभी इजरायली नागरिक बंकरों में हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker