शैक्षिक योग्यता के बिना सरकारी नौकरी पाने का मौका, जानिए डिटेल्स…

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों के लिए खुश्खरबरी है। स्थानीय स्वशासन विभाग, राजस्थान सरकार की ओर से सफाई कर्मचारी के 23820 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर भर्ती का एलान किया गया है। इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन प्रॉसेस 7 अक्टूबर 2024 से शुरू कर दी जाएगी। इसके बाद योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन माध्यम से विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट lsg.urban.rajasthan.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 6 नवंबर 2024 तय की गई है।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थी का राजस्थान राज्य का मूल निवासी होना आवश्यक है। इसके अलावा इसके लिए किसी भी प्रकार की शैक्षणिक योग्यता की आवश्यकता नहीं है। हालांकि अभ्यर्थी के पास सफाई का एक वर्ष का कार्य करने का अनुभव प्रमाण पत्र होना चाहिए।

अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 40 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु में आरक्षित वर्ग को छूट दी जाएगी। ध्यान रखें कि उम्र की गणना 1 जनवरी 2025 के अनुसार की जाएगी।

भर्ती विवरण

इस भर्ती के माध्यम से नॉन टीएसपी एरिया में कुल 23390 पदों पर एवं टीएसपी क्षेत्रों के लिए कुल 430 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। नियुक्तियां राज्य के विभिन्न जनपदों से संबंधित क्षेत्रों में की जाएंगी।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में फॉर्म ऑनलाइन माध्यम से भरने के साथ फीस का भुगतान करना अनिवार्य है तभी आपका फॉर्म स्वीकार किया जाएगा। सामान्य (अनारक्षित) वर्ग के लिए आवेदन शुल्क 600 रुपये तय किया गया है वहीं आरक्षित श्रेणी से आने वाले अभ्यर्थी एवं दिव्यांगजन उम्मीदवारों के लिए एप्लीकेशन फीस 400 रुपये निर्धारित की गई है। भर्ती से जुड़ी विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker