उत्तराखंड में फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, देहरादून समेत 4 जिलों में भारी बारिश की संभावना

उत्तराखंड के मौसम पूर्वानुमान में बड़ा अपडेट सामने आया है। उत्तराखंड के चार जिलों में बारिश होने की संभावना है, जबकि अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। पांच अक्तूबर तक इस तरह का मौसम बने रहने की संभावना है। 

मौसम निदेशक डॉ. बिक्रम सिंह ने बताया कि राज्य के पिथौरागढ़, बागेश्वर, नैनीताल और देहरादून जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश एवं गर्जना के साथ बारिश होने की संभावना है। उधर, रविवार को प्रदेश के अधिकांश इलाकों में बादल लगे रहे। 

बारिश रुकने के साथ ही तापमान में उछाल दर्ज किया गया है। बारिश का दौर थमने के लिए देहरादून में धूप निकली। धूप निकलने से देहरादून का तापमान सामान्य से दो डिग्री ज्यादा 32.2 डिग्री दर्ज किया गया। न्यूनतम तापमान भी सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा 23.2 डिग्री रहा।

बारिश के बाद सड़कें बंद होने से फंसे यात्री, हाईवे में फंसे वाहनों को निकाला

चम्पावत-टनकपुर राष्ट्रीय राजमार्ग में स्वाला के पास डेंजर जोन से रविवार को फंसे मालवाहक और छोटे वाहनों को निकाला गया। इस दौरान डेंजर जोन में बनाए गए कंक्रीट के रैंप के कई बार धंस जाने से वाहनों को निकालने में दिक्कतें पेश आईं।

स्वाला के पास बने डेंजर जोन से रविवार की अपराह्न एक बजे एनएच में फंसे मालवाहक व छोटे वाहनों की आवाजाही शुरू करवाई गई। बीते शनिवार की रात बनाए कंक्रीट के रैंप में बड़े और मालवाहन वाहनों के चलने से कई बार धंसाव हुआ। 

इस दौरान कुछ देर के लिए कीचड़ में फंसे बड़े वाहनों को मशीन के जरिए धक्का देकर निकाला गया। रैंप धंसने पर कार्यदायी संस्था और कंपनी ने सड़क में बड़े बड़े पत्थर डाल कर मशीनों के जरिए दबाया गया। 

इस स्थान पर पहाड़ी से पानी का काफी अधिक रिसाव होने से कीचड़ हो रहा है। इसके मद्देनजर कार्यदायी संस्था ने कंक्रीट डाल कर रैंप बनाया है। लेकिन वाहनों की आवाजाही में दबाव के चलते रैंप में धंसाव होते रहने से मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि अपराह्न एनएच में फंसे वाहनों को निकाला गया

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker