यूपी में कुत्ते के साथ क्रूरता का मामला आया सामने, पढ़ें पूरी खबर…

यूपी में चूहे के बाद अब कुत्ते के साथ क्रूरता मामला सामने आया है। युवक ने कुत्ते के साथ जिस तरह से बर्ताव किया उसे देखकर आपकी भी रूह कांप जाएगी। युवक कुत्ते को दोनों पैरों से पकड़ कर घुमाया और फिर उसे फेंक दिया। यह सब उसने सोशल मीडियो पर अपने फॉलोअर बढ़ाने और लाइक्स बढ़ाने के लिए किया। कुत्ते के साथ क्रूरता का वीडियो युवक ने जब फेसबुक पर अपलोड किया तो पशु प्रेमी ने युवक की एसएसपी बदायूं से शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया।

क्षेत्र के सकतपुर के नेत्रपाल ने एसएसपी से शिकायत की थी कि उनके गांव का ही रहने वाले युवक कुलदीप पुत्र राजेंद्र ने अपने फेसबुक पर गली के एक कुत्ते के पी€छे की दोनों पैर पकड़कर गोल गोल घुमाते हुये दूर फेंकने की रील बनाकर अपलोड की थी। जिससे कुत्ता जख्मी हो गया और लंगड़ाता हुआ चला गया। जिले में पशु-पक्षियों के साथ क्रूरता के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। आये दिन ऐसे मामले सामने आ चुके हैं। इसी महीने शहर के शहबाजपुर इलाके में एक महिला ने चूहे की पूंछ बांधकर उसे कुत्ते को खिला दिया था, जिसका वीडियो भी वायरल हुआ। इसके दो दिन बाद ही गद्दी चौक पर भटकते हुये आये सियार को पीटकर घायल करने का वीडियो भी वायरल हुआ।

तहरीर पहले भी दी थी पर दबा दी गई

आरोपी ने यह रील 21 सितंबर को अपलोड की थी। हालांकि घटना को कब अंजाम दिया, इसको लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। इसी गांव के नेत्रपाल नाम के व्यक्ति की तहरीर पर पुलिस ने रविवार को एफआईआर दर्ज कर ली है। तहरीर पहले भी दी गई थी लेकिन पुलिस पूरे मामले को सुलटा चुकी थी। वीडियो सामने आया तब मुकदमा दर्ज किया। इसके बाद से कुत्ता गायब है। संभावना जताई गई है कि कुत्ते को मार कर दफन कर दिया गया है। नेत्रपाल ने शिकायत की है कि उन्होंने इस्लामनगर थाने में भी शिकायत की थी लेकिन वहां पर मामले की जांच ठीक से नहीं की गई और गलत रिपोर्ट लगा दी गई। नेत्रपाल ने एसएसपी बदायूं से कार्रवाई की मांग की है।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker