कई फिट गड्ढे से निकली हसन नसरल्लाह का शव, वीडियो आया सामने…

हिजबुल्लाह के खात्मे की कसम खाए बैठी इजरायली सेना लेबनान में लगातार हवाई हमले कर रही है। बीते दिनों IDF ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को मौत के घाट उतारकर आतंकी संगठन की कमर तोड़ दी। इजरायल ने बंकर में छिपे नसरल्लाह को निशाना बनाकर कई मिसाइलों से अटैक किया था।  

अब हिजबुल्लाह ने हसन नसरल्लाह का शव बेरूत के दक्षिण में दहिया से बरामद कर लिया है। शव निकालने का एक वीडियो भी सामने आया है।

गहरे गड्ढे से निकाला गया बाहर

नसरल्लाह के शव का वीडियो (Hassan Nasrallah Video) लेबनान की एक न्यूज वेबसाइट ‘लेबनान 24’ ने जारी किया है। ‘एक्स’ हैंडल पर जारी इस वीडियो में नसरल्लाह के शव को निकालते हुए दिखाया गया है। 

कुछ सेकंड के ही इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कई फीट के गहरे गड्ढे से हिजबुल्लाह चीफ की बॉडी को निकाला जा रहा है। चारों ओर मलबा ही मलबा दिख रहा है और ऐसा लग रहा है जैसे इजरायली सेना ने नसरल्लाह को कब्र में ही दफन कर दिया हो।

20 से अधिक दूसरे आतंकियों को भी मारा

इस बीच आज इजरायली सेना ने दावा किया है कि बेरूत में अपने हमलों में उसने हसन नसरल्लाह के साथ हिजबुल्लाह के 20 से अधिक कई बड़े आतंकवादियों को मार गिराया।

सेना के एक बयान के अनुसार, मारे गए अन्य लोगों में नसरल्लाह की सुरक्षा इकाई के निदेशक इब्राहिम हुसैन जाजिनी और नसरल्लाह के लंबे समय से सलाहकार रहे समीर तौफीक दीब के साथ-साथ अब्द अल-अमीर मुहम्मद सब्लिनी और अली नाफ अयूब शामिल हैं।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker