स्वतंत्रता के लिए सरदार भगत सिंह का त्याग और समर्पण सदा अमर रहेगा: सीएम योगी

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने क्रांतिकारी व स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह की जयंती पर आज उन्हें श्रद्धांजलि दी है। सीएम योगी ने उन्हें याद करते हुए कहा कि आजादी के लिए उनका त्याग और समर्पण सदा अमर रहेगा। सीएम योगी के साथ-साथ कई नेताओं ने भगत सिंह को नमन किया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स पर एक पोस्ट में कहा कि महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी व वीर क्रांतिकारी भगत सिंह की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि! उन्होंने कहा कि मां भारती की स्वतंत्रता के लिए उनका त्याग व समर्पण सदा अमर रहेगा।

योगी ने कहा, “भारत की एकता-अखंडता को अक्षुण्ण रखने के लिए उनका अतुल्य बलिदान सदियों तक हमें प्रेरणा प्रदान करता रहेगा। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने ‘एक्स पर एक पोस्ट में शहीद भगत सिंह के विचारों को साझा करते हुए लिखा, “मरकर भी मेरे दिल से वतन की उल्फत नहीं निकलेगी, मेरी मिट्टी से भी वतन की ही खुशबू आएगी।” मौर्य ने कहा, “अनन्त सम्मान के साथ भगत सिंह जी की जयंती पर उन्हें शत-शत नमन ! उनका साहस, उनका जज्बा, उनकी शहादत- हमेशा हमें अपने देश के प्रति अपनी जिम्मेदारी याद दिलाती है।

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी सरदार भगत सिंह की जयंती पर उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा, भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में अपने प्राणों की आहुति देने वाले, युवाओं में क्रांति की ज्वाला जलाने वाले, माँ भारती के वीर सपूत, अमर बलिदानी सरदार भगत सिंह जी की जयंती पर कोटिशः नमन। बता दें कि सरदार भगत सिंह का जन्म 28 सितंबर 1907 को पंजाब के एक सिख परिवार में लायलपुर के बंगा गांव (अब पाकिस्तान) में हुआ था। भगत सिंह को अंग्रेजी हुकूमत ने महज 23 वर्ष की उम्र में 23 मार्च 1931 को फांसी दे दी थी।

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker